July 11, 2020

वैभव कृष्ण प्रकरण की लोकायुक्त में शिकायत – अजय मिश्रा

Spread the love

वैभव कृष्ण प्रकरण की लोकायुक्त में शिकायत 
एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने एसएसपी नॉएडा वैभव कृष्ण पर अश्लील हरकत करने तथा अपने पद एवं रसूख का दुरुपयोग करने तथा उनके द्वारा 5 आईपीएस अफसर अजयपाल शर्मा, सुधीर सिंह, हिमांशु कुमार, राजीव नारायण मिश्रा तथा गणेश साहा पर शासन-प्रशासन में रसूखदार लोगों के साथ ट्रान्सफर-पोस्टिंग का धंधा चलाये जाने के आरोपों के संबंध में आज लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की है.
शिकायत में नूतन ने कहा कि वैभव कृष्ण पर जिस प्रकार के आरोप लगे तथा उनके द्वारा अन्य आईपीएस अफसर सहित पीसीएस अफसर रजनीश एवं गुलशन कुमार, मुख्य सचिव कार्यालय के मीडिया निदेशक दिवाकर खरे तथा अन्य अधीनस्थ पुलिस अफसरों पर अत्यंत गंभीर आरोप लगाये गए, उनकी तत्काल जाँच अत्यंत आवश्यक थी. इसके विपरीत किसी भी अधिकारी ने इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया तथा वैभव कृष्ण के पत्र महीनों से लंबित हैं.
उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस प्रकरण की सीबीआई जाँच की मांग की थी, किन्तु अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा डीजीपी ओ पी सिंह के प्रेस कांफ्रेंस से यह साफ़ हो गया है कि इस प्रकरण में निष्पक्ष जाँच की जगह लीपापोती का प्रयास किया जा रहा है. जहाँ वरिष्ठ अफसरों को तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए खुली एवं निष्पक्ष जाँच करानी चाहिए थी, वहीँ उनके द्वारा इस संबंध में पूरी तरह गोलमोल जवाब दिया गया है.
नूतन ने लोकायुक्त से प्रार्थना की है कि इन स्थितियों में उनके पास अब इस प्रकरण को लोकायुक्त के सामने ले जाने के अतिरिक्त अन्य कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने लोकायुक्त से वैभव कृष्ण के विरुद्ध लगे आरोपों तथा उनके द्वारा अन्य अफसरों पर लगे आरोपों की अपने स्तर पर निष्पक्ष जाँच किये जाने की प्रार्थना की है |