October 19, 2021

विश्व प्रसिद्ध काशी की देव दीपावली में पहुंचे फिल्मी सितारे ….…

Spread the love

वाराणसी। देश में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर देव दीपावली मनाई जा रही है। इस देव दीपावली का पर्व काशी में खासा महत्त्व रखता है। दीयों की रौशनी से चमचमाते 84 घाट की खूबसूरती पूरी दुनिया से लोगो को यहाँ खिंच लाती है। इस अवसर पर काशी के दशाश्वमेघ घाट पर होने वाली महाआरती कि चमक सितारों को भी जमीन पर आने के लिए मजबूर कर देती है। फिर वो सितारे आसमान के हो या फिर बॉलीवुड के। फ़िल्मी दुनिया का एक चर्चित परिवार को काशी की देव दीपावली कुछ ऐसा भाया कि पहले बेटी ने माँ गंगा की गोद में बैठ कर महाआरती में सम्मिलित हुईं,और अब पिता को भी काशी के घाटों की चमक और आरती की खूबसूरती ने यहाँ आने पर मजबूर कर दिया।

ये भी पढ़ें :बीजेपी का पॉलिटिकल दर्शन,नया मंच बना गंगा आरती

हम बात कर रहे हैं फ़िल्मी दुनिया के जाने-माने सितारे अनिल कपूर और उनकी बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर की। बनारस की गंगा आरती विश्व प्रसिद्ध मानी जाती है। देव दीपावली के अवसर पर इसकी चमक और भी बढ़ जाती है। इसी चमक को देखने के लिए सबसे पहले काशी पहुंची अनिल कपूर की बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर। जो 2016 में देव दीपावली के अवसर पर वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पर महाआरती में शामिल हुई थीं। सोनम इस दरम्यान पूरी तरह से भारतीय वेशभूषा में नजर आई थीं। सोनम कपूर ने आरती देखने के बाद यहाँ एक बार फिर से आने की कामना भी की थी। सोनम ने सिर्फ आरती ही नहीं बल्कि गंगा घाटों का नाव द्वारा सैर भी किया था।

2016 के एक साल बाद ही 2018 के इस देव दीपावली में सोनम कपूर के पिता और सुपर स्टार अनिल कपूर काशी पहुँच गए। अनिल कपूर विशेष तौर से काशी देव दीपावली और काशी की महाआरती में सम्मिलित होने पहुंचें। नाव के द्वारा जब अनिल कपूर वाराणसी के गंगा घाट पर पहुंचे तो बनारस वासियों ने उनका हर हर महादेव के उद्घोष से स्वागत किया। गंगा आरती की खूबसूरती ऐसी रही कि अनिल पुरे आरती के दौरान भक्ति भाव में नजर आये।