May 18, 2022

विधायक विजय मिश्रा पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू, करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला-

Spread the love

विधायक विजय मिश्रा पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू; करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला..

 

प्रयागराज: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आगरा जेल में बंद विजय मिश्रा पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मनी लांड्रिंग के केस में ईडी की टीम कुछ दिन पहले आगरा जेल जाकर विजय मिश्रा का बयान दर्ज किया है। इस दौरान अपराध के जरिए अर्जित की गई चल और अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई। बयान लेने के बाद ईडी अब इनकम टैक्स और दूसरे विभागों से विजय मिश्रा के आर्थिक स्रोत के बारे में पता लगाएगी।

ईडी की प्रयागराज इकाई ने भदोही निवासी विधायक विजय मिश्रा के फरवरी में मनी लांड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। सूत्रों का कहना है कि अब तक छानबीन में जांच एजेंसी को करोड़ों रुपये की चल और अचल संपत्ति का पता चला है। विजय की संपत्ति प्रयागराज के अल्लापुर, हंडिया और भदोही समेत कई जगह है। यह भी कहा जा रहा है कि कई संपत्तियों की जानकारी जुटाने के बाद उसकी पुष्टि के संबंध में ईडी की टीम आगरा जेल पहुंची। फिर वहां अभियुक्त से घंटों पूछताछ की गई।

सूत्रों का यह भी कहना है कि विजय मिश्रा पहले जांच में सहयोग करने पर हीलाहवाली करने की कोशिश की, लेकिन जब उसे अभिलेखीय साक्ष्य दिखाए गए तो कुछ संपत्तियों के बारे में बताया। विधायक के विरुद्ध अलग-अलग थानों में दर्ज पुलिस के मुकदमों के आधार पर उनके पारिवारिक सदस्यों व दूसरे सहयोगियों का भी ब्यौरा खंगाला जा रहा है। जल्द ही ईडी विजय की संपत्ति को भी अटैच करने की कार्रवाई करेगी।