May 28, 2022

विधायक विजय मिश्रा को ‘सुप्रीम’ झटका; चुनाव के मद्देनजर मांगी थी जमानत-नूर मोहम्मद खान

Spread the love

लखनऊ: ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा की जमानत याचिका को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज कर दिया है। जिला कोर्ट के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट से निराश होने के बाद दबंग विधायक विजय मिश्रा को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी निराशा मिली है।

भदोही के जैतपुरा थाने में विधायक विजय मिश्रा, उनके बेटे-बेटी और भतीजों सहित 14 लोगों के खिलाफ 13 सितंबर 2021 को मुकदमा दर्ज किया गया था। विधायक विजय मिश्रा फिलहाल आगरा की जेल में बंद है। विजय मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव मैदान में उतरने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। दबंग विधायक विजय मिश्रा ने चुनाव के मद्देनजर जमानत मांगी थी। उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह जमानत के लिए उपयुक्त मामला नहीं है।

विजय मिश्रा लगातार तीन बार से भदोही की ज्ञानपुर सीट से विधायक है। 2017 में विजय मिश्रा ने निषाद पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था। उधर विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। पुलिस के अनुसार विष्णु मिश्रा के देश से फरार होने की सूचना पर यह नोटिस जारी किया गया है। लुक आउट नोटिस भागे हुए अपराधियों का पता लगाने के लिए जारी किया जाता है। इसका उपयोग अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं और अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर आरोपी को हिरासत में लेने के लिए किया जाता है। विष्णु मिश्रा को उसके पिता विजय मिश्रा के साथ ही लूट-डकैती तथा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस को लम्बे समय से तलाश है।