April 19, 2024

विधायक विजय मिश्रा के बेटे और बेटी समेत 10 पर मुकदमा-

Spread the love

विधायक विजय मिश्रा के बेटे और बेटी समेत 10 पर मुकदमा

 

 

वाराणसी। आगरा जेल में बंद भदोही के ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इसी क्रम में उनके बेटे – बेटी सहित 10 के विरुद्ध जैतपुरा थाने में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। जैतपुरा थाना प्रभारी प्रभुकांत ने बताया कि दुष्कर्म पीडि़ता को धमकी देने, हत्या का प्रयास, लूट व आपराधिक षडयंत्र सहित विभिन्न आरोपों दर्ज मुकदमे की विवेचना की जा रही है। इस मामले में विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा व बेटी रीमा पांडेय सहित 10 आरोपितों के विरुद्ध अदालत द्वारा जारी कुर्की का नोटिस तामील कराया जा चुका है। इसके बावजूद सभी आरोपित हाजिर नहीं हुए और अदालत के आदेश की अवहेलना की। अदालत के आदेश की अवहेलना दंडनीय अपराध है, इसलिए इनके खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है।

 

 

इस मामले में भदोही के गोपीगंज थाने के कौलापुर निवासी विजय मिश्रा के पुत्र विष्णु मिश्रा, प्रयागराज के अल्लापुर में रहने वाली पुत्री रीमा पांडेय, कौलापुर निवासी प्रकाश चंद्र मिश्रा, विकास मिश्रा, जौनपुर के बरसठी थानांतर्गत नरहर में रहने वाली बीमा दुबे व उसके पति राज दुबे उर्फ पंकज दुबे। मुंबई में रहने वाली गरिमा तिवारी व उसके पति मुकेश तिवारी व मुंबई के रतन मिश्रा व विमलधर दुबे आरोपित हैं।

 

 

 

 

विजय मिश्रा सहित 14 पर दर्ज हुआ था केस

 

जैतपुरा थाने में विधायक विजय मिश्रा, उनके बेटे-बेटी और भतीजों सहित 14 लोगों के खिलाफ 13 सितंबर 2021 को मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती के अनुसार, उसके साथ विजय मिश्रा, उनके बेटे और नाती ने जनवरी 2014 से दिसंबर 2015 के बीच सामूहिक दुष्कर्म किया था। इस संबंध में उसने 18 अक्टूबर 2020 को भदोही जिले के ज्ञानपुर थाने में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि सामूहिक दुष्कर्म के उसी मुकदमे में समझौता करने और अपने बयान से मुकरने का दबाव बनाने के लिए विजय मिश्र की बेटियां, बेटा, भतीजे और दामाद सहित अन्य लोग उसके घर में जबरन घुसे थे। सभी ने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए सादे कागजों पर हस्ताक्षर कराने का प्रयास करते हुए प्रताडि़त किया था। पुलिस ने विजय मिश्रा को दो दिसंबर 2021 को आगरा जेल से लाकर अदालत में पेश किया था। वहीं, विजय मिश्र के भतीजे और भदोही के डीघ ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्र को आठ दिसंबर 2021 को गिरफ्तार किया गया था।