विजय माल्या को एक और झटका, भारतीय बैंकों से बचने की ये चाल भी फेल

Spread the love

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को एक के बाद एक लगातार झटके लग रहे हैं। बुधवार सुबह माल्या ने जेट एयरवेज के हालात से दुखी होकर ट्वीट किया। उन्होंने जेट को मदद नहीं मिलने पर दुख जताते हुए कहा मैं अपना प्रस्ताव फिर से दोहराता हूं कि बैंकों का पूरा कर्ज चुका दूंगा।
बुधवार शाम होते-होते माल्या को ब्रिटेन की अदालत से एक और झटका लगा। इस बार ब्रिटेन हाई कोर्ट ने लंदन स्थित एक बैंक के खाते में जमा रकम से संबंधित आदेश को निरस्त करने की उसकी अर्जी को अंतरिम तौर पर रिजेक्ट कर दिया। इसी भारतीय एजेंसियों की बड़ी जीत माना जा रहा है।
अदालत के इस निर्णय से भारतीय बैंकों के ग्रुप को जमा 2,60,000 पाउंड की राशि से वसूली करने से रोकने का माल्या का एक और प्रयास विफल हो गया है। माल्या ब्रिटेन में कई कानूनी लड़ाइयों में उलझा है। हाई कोर्ट के मास्टर डेविड कुक ने व्यवस्था दी कि एसबीआई और अन्य बैंकों के पक्ष में जारी अंतरिम ऋण आदेश कायम रहेगा।

इससे भारतीय बैंक माल्या के आईसीआईसीआई यूके में स्थित इस खाते पर हाथ रख सकेंगे। हालांकि, इस अपील पर अंतिम आदेश माल्या की लंबित दिवाला याचिका पर सुनवाई के बाद दिया जाएगा। ऐसे में इन खातों में जमा राशि फ्रीज रहेगी। पिछले साल भारतीय बैंकों के पक्ष में वैश्विक स्तर पर खातों को फ्रीज या उन पर रोक लगाने का आदेश दिया गया था।

Leave a Reply