September 23, 2020

वाराणसी में रविवार को कोरोना से संक्रमित 11 लोगों की पुष्टि,

Spread the love

कोरोना अपडेट: वाराणसी में रविवार को कोरोना से संक्रमित 11 लोगों की पुष्टि, जानें डिटेल्स

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां हर रोज नए मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। सोमवार को भी जिले में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 7 लोगों की पहचान कॉनट्क्ट ट्रेसिंग से हुई है जबकि 4 लोग स्थानिय हैं। पॉजिटिव आए मरीजों में से 3 बीती रात और 8 की जानकारी सोमवार को हुई है। वाराणसी में इस खतरनाक बीमारी से अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

वाराणसी 08 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं तथा रविवार देर रात 03 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। रविवार देर रात पॉजिटिव आए 03 मरीजों में से 28 वर्षीय पहले मरीज का संबंध राज मंदिर थाना कोतवाली से है। यह मरीज पेशे से सेल्समैन है। 33 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध भगवान दास कॉलोनी रथयात्रा थाना भेलूपुर से है। यह मरीज पेशे से कपड़ा व्यवसाई है। 34 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध हौज कटोरा थाना दशाश्वमेध से है। यह मरीज पेशे से एक प्राइवेट एकाउंटेंट है।

आज पॉजिटिव आये 08 मरीजों में से क्रमशः 18 वर्षीय व 15 वर्षीय पहले एवं दूसरे मरीज का संबंध नंद नगर कॉलोनी थाना सारनाथ से है। यह दोनों मरीज पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं। 58 वर्षीय पुरुष तीसरा मरीज 55 वर्षीय महिला चौथा मरीज 85 वर्षीय महिला पांचवी मरीज 48 वर्षीय पुरुष छठा मरीज 45 वर्षीय महिला सातवी मरीज पूर्व में प्रेम नगर कॉलोनी थाना कैंट से पॉजिटिव आए मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं। 50 वर्षीय आठवें मरीज का संबंध में गौरीगंज थाना जैतपुरा से है। इस मरीज का लीवर की बीमारी पर एक निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा था।

बीएचयू में भर्ती 01 तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 01 कोरोना पॉजिटिव मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार आज 02 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 343 हो गई है।