October 21, 2021

वाराणसी: जिला जेल में बंदी ने मुलाकाती की पिटाई की, दर्ज होगी एफआईआर

Spread the love

प्रभु सहानी की हत्या के आरोप में बंद है हमला करने वाला बंदी, पुरानी रंजिश के चलते किया हमला

वाराणसी. जिला जेल में बुधवार को एक बंदी ने नम्बरदार का डंडा छीन कर मुलाकाती की पिटाई कर दी है। मारपीट की घटना से जेल में हड़कंप मच गया। जेल के सुरक्षाकर्मियों ने पिटायी करने वाले बंदी को पकड़ कर काबू में किया। जेल प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत ही पीडि़त का मेडिकल कराने के बाद बंदी के खिलाफ कैंट थाने में तहरीर दी है।

जिला जेल में रोज की तरह मुलाकाती आकर बंदियों से मुलाकात कर रहे थे। जेल में बंद एक बंदी राहुल यादव से मिलने अनीक अहमद नामक व्यक्ति पहुंचा था। अनीक अहमद मुलाकात वाले स्थल पर पहुंचे थे। यही पर प्रभु सहानी की हत्या के आरोप में 25 जून 2018 से रिजवान अहमद बंद है। अनीक व रिजवान की पुरानी रंजिश है। आरोप है कि अनीक अहमद रिजवान को घूर रहे थे इससे नाराज होकर रिजवान ने वही खड़े नम्बरदार का डंडा छीन कर अनीक की पिटाई कर दी। मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही रिजवान को पकड़ कर स्थिति को काबू में किया। जेल प्रशासन ने चोटिल अनीक का मेडिकल कराया है और कैंट थाने में रिजवान के खिलाफ कार्रवाई की तहरीर दी है। जेलर पवन द्विवेदी के अनुसार गंभीर चोट नहीं लगी है और जेल प्रशासन दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहा है।

देवरिया जेल के बाद फिर चर्चा में आयी बनारस की जेल

सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में जेल व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। बाहुबली अतीक अहमद पर देवरिया जेल में दो बिल्डरों को बुला कर पिटने क आरोप भी ठंडा भी नहीं हुआ है कि जिला जेल में मुलाकाती पर हमला हो जाता है। जेल की क्षमता से अधिक बंदी, बंदी रक्षकों की कम संख्या व बाहुबलियों को जेल में मिलने वाली सुविधा के चलते ही यूपी की जेलों की व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा।

www.mvdindianews.in