November 28, 2021

वाराणसी : केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और उनके पति ने PM मोदी के कार्यक्रम से बनाई दूरी, विधायकों को जाने की छूट…

Spread the love

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पूर्वांचल के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी करोड़ों की सौगात देने के लिए पहुंचेंगे, लेकिन पीएम मोदी के दौरे से पहले एनडीए के सहयोगी अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने सरकारी कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और खुद के नहीं शामिल होने की घोषणा की है.

अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की नाराजगी के बाद एक बार फिर से बीजेपी को सहयोगी दलों की नाराजगी उठानी पड़ सकती है. हालांकि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम केंद्र सरकार का है, जिसकी वजह से यह शंका बनी हुई थी कि कार्यक्रम में अनुप्रिया पटेल और उनके पति शामिल होंगे या नहीं.

पीएम मोदी के प्रोटोकॉल का होगा पालन

इस पर विराम लगाते हुए मीडिया से फोन पर हुई खास बातचीत में अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल ने बताया कि वह और अनुप्रिया दोनों में से कोई भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होगा. आशीष पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री का प्रोटोकॉल होता है और इस प्रोटोकॉल को मानते हुए हम अपने क्षेत्रीय विधायक को उनके कार्यक्रम में शामिल होने से नहीं रोकेंगे, लेकिन मैं और अनुप्रिया दोनों में से कोई भी प्रदेश सरकार के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

बीजेपी ने बनाया MLC तो हमारे विधायकों ने दिया राज्यसभा में समर्थन

वहीं आशीष पटेल ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के दिए गए बयान पर भी उनको आड़े हाथों लिया. महेंद्र नाथ पांडेय की तरफ से दिए गए बयान कि हम सब ने मिलकर आशीष पटेल को एमएलसी बनाया है. उस पर जवाब देते हुए आशीष पटेल ने कहा कि अगर महेंद्र नाथ पांडेय ने या बीजेपी ने मुझे एमएलसी बनाया तो हमारे नौ विधायकों ने भी राज्यसभा में उन्हें समर्थन दिया है. हम पूरी ईमानदारी से उनके साथ खड़े रहे और अगर हमारी संगठन से बातचीत हो जाती है और हमारी नाराजगी दूर हो जाती है तो हम कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

पीएम मोदी से नहीं है नाराजगी

आशीष पटेल का कहना है कि हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक केंद्रीय संगठन मंत्री इस बारे में बात नहीं कर लेते. तब तक मैं और अनुप्रिया किसी भी सरकारी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. आशीष पटेल ने कहा कि यह हमारा सिंबॉलिक प्रोटेस्ट है और हमारी प्रधानमंत्री से किसी भी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.