ट्रेन को रवाना करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी गुणवत्ता को भी देखा और एक जनसभा को भी संबोधित किया।

आ रहे पीयूष गोयल और मनोज सिन्हा
भारत की नेक्स्ट जनरेशन ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ आज से नई दिल्ली -वाराणसी के बीच प्रारंभ हो गयी है। यह ट्रेन नई दिल्ली से चल चुकी है और आठ घंटे का सफ़र तय करके शाम को वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी। इस ट्रेन के पहले सफ़र पर इसके साथ आ रहे रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा वाराणसी पहुँचकर यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए कैंट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में मंच बनाया गया है।

लखनऊ और दिल्ली के रेल अधिकारी बुधवार से यहां पहुँच गए हैं और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के लिए आरपीएफ और जीआरपी का एक्स्ट्रा स्टाफ बाहर से बुलाया गया है।

17 से नियमित चलेगी ट्रेन
इस सम्बन्ध में एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि यह ट्रेन आज यहां आने के बाद 17 फरवरी को नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। इसके बाद से यह ट्रेन हफ्ते में पांच दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को वाराणसी से नई दिल्ली के लिए चलेगी।

बुक हुए 453 टिकट
रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि इस ट्रेन में सफ़र करने के लिए अभी तक 453 टिकट बुक किए जा चुके हैं, जिसमे चेयर कार के 389 और एग्जीक्यूटिव क्‍लास के लिए 64 सीटों के लिए टिकट बुक हुए हैं। एसी चेयर कार का किराया जहां 17 सौ रुपये है वहीं एग्‍जीक्‍यूटिव क्‍लास के लिये 3250 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।