October 23, 2020

लोक भवन के सामने दो महिलाओं ने किया था आत्मदाह – बर्नाड गौडी

Spread the love

लखनऊ :-

कल राजधानी लखनऊ में लोक भवन के सामने दो महिलाओं ने किया था आत्मदाह। आज रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस आयुक्त एवम संयुक्त पुलिस आयुक्त ला एंड आर्डर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

CP प्रेस कॉन्फ्रेंस : कल हुई लोक भवन पर आत्मदाह की घटना में पता चला है कि यह एक आपराधिक साजिश के अनुसार किया गया था जिसमें कुछ लोगों ने महिलाओं को उकसाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हमने एमआईएम नेता कादिर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल सहित 4 पर के खिलाफ FIR दर्ज की है। लोकभवन गेट नंबर 3 पर अमेठी की महिलाओं ने किया था कल आत्मदाह। सुरक्षा में कल देखने को मिली बड़ी चूक।

CP लखनऊ में लोकभवन के सामने आत्मदाह का मामला  ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने वाले 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड  चौकी इंचार्ज समेत 1 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल सस्पेंड  हज़रतगंज के लोकभवन के सामने कल महिला ने खुद को लगाई थी आग दो पक्षो मे हुआ था 9 मई को अमेठी के जामो थाना अंतर्गत नाली का विवाद। दोनो पक्षो की तरफ से दी गयी तहरीर। मेडिकल मे आयी थी गंभीर चोटें महिलाओं को। आज हो रही प्रेस कॉन्फ्रेंस कैसे हुई सुरक्षा में चूक। वहीं एसपी अमेठी ख्याति गर्ग और डीएम अरुण कुमार ने दिया था संयुक्त बयान घटना पर। मामले मे अमेठी के जामो थाना प्रभारी हल्का प्रभारी और दो बीटा आरक्षी को किया गया निलंबित । पूरे मामले मे थाने की भूमिका संदिग्ध जांच हुए आदेश।

अमेठी में दबंगों से तंग आकर मां बेटी के आत्मदाह का मामला

2 माह पहले 9 मई को अमेठी में दर्ज हुई थी 2एफआईआर गुड़िया ने अर्जुन और तीन अन्य के खिलाफ दर्ज कराई थी एफआईआर दूसरी f.i.r. क्रॉस एफआईआर दर्ज हुई थाना जामो में दर्ज हुई थी यह एक आपराधिक षडयंत्र की घटना थी चार लोग नामजद किए गए हैं (आसमा-सुल्तान ) आसमा और सुल्तान दोनों मां बेटी को अमेठी से लेकर लखनऊ लाए थे इन्होंने ही लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए प्रेरित किया था ओवैसी की पार्टी का जिला अध्यक्ष कबीर खान व कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अनूप पटेल भी नामजद पूर्व प्रवक्ता अनूप पटेल ने दोनों मां बेटी को आत्मदाह के लिए प्रेरित किया था इस मामले में आसमां को गिरफ्तार किया गया है अमेठी में एएमआईएम के जिलाध्यक्ष कबीर खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है यह लोग व्यवस्था को भंग करने सरकार को बदनाम करने की कोशिश थी ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने वाले 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड चौकी इंचार्ज समेत 1 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल सस्पेंड हज़रतगंज के लोकभवन के सामने कल महिला ने खुद को लगाई थी आग यह पता चला है कि यह एक आपराधिक साजिश के अनुसार किया गया था-सीपी जिसमें कुछ लोगों ने महिलाओं को उकसाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी हमने एमआईएम नेता कादिर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल सहित 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।