May 28, 2022

लोक निर्माण मंत्री ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की सड़कों को अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराने के दिए निर्देश-

Spread the love

*लोक निर्माण मंत्री ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की सड़कों को अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराने के दिए निर्देश*

 

*30 जून तक सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त कराया जाए-जितिन प्रसाद*

 

 

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद की अध्यक्षता में आज यहां लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। लोक निर्माण विभाग मंत्री ने बैठक में विभागीय अधिकारियों से 100 दिन में लक्षित मार्ग एवं सेतु कार्यों को समय से पूर्ण कराए जाने की अद्यतन स्थिति, अंतर्राज्यीय मार्गाें के स्वागत द्वारों तथा ब्लॉक मुख्यालयों को मुख्य मार्ग से दो लेन मार्ग के माध्यम से जोड़े जाने की प्रगति,मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली तथा विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग की सड़कों को अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी 30 जून तक हर हाल में सड़कों को गड्ढामुक्त कराया जाना सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने बैठक में कस्बों व महत्वपूर्ण स्थानों पर अत्यधिक यातायात होने के कारण बाईपास प्रस्तावित किए जाने हेतु कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

जितिन प्रसाद ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्याे में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें, गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए, कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित किए जाने हेतु औचक निरीक्षण कर कार्यों की गुणवत्ता रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

जितिन प्रसाद ने कहा कि जनवरी 2024 तक अधिकांश कार्यों को पूर्ण करने हेतु लक्ष्य निर्धारण करके कार्ययोजना बनाई जाए, साथ ही उसका प्रभावी अनुश्रवण भी किया जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग की छवि को और अधिक बेहतर किए जाने हेतु समस्त कार्यों को पूर्ण निष्ठा से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय समस्याओं का निराकरण यथाशीघ्र किया जाए।

समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग राज्य मंत्री बृजेश सिंह, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग राकेश सक्सेना, प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क) मनोज कुमार गुप्ता, मुख्यालय स्थित मुख्य अभियंता के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडलीय मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता तथा अधिशासी अभियंता उपस्थित थे।