May 22, 2022

रेलयात्री सुविधा बढ़ाने के लिए 20 सांसद आज प्रयागराज में मौजूद हैं, एनसीआर महाप्रबंधक संग कर रहे विमर्श-

Spread the love

प्रयागराज___

 

रेलयात्री सुविधा बढ़ाने के लिए 20 सांसद आज प्रयागराज में मौजूद हैं, एनसीआर महाप्रबंधक संग कर रहे विमर्श_____

 

प्रयागराज-उत्‍तर मध्‍य रेलवे (एनसीआर) के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार के साथ इस समय प्रयागराज में लगभग 20 सांसद जुटे हैं।

 

रेलयात्रियों की समस्‍याओं को इंगित करने के साथ ही दिक्‍कतों के समाधान का प्रयास का भी प्रयास कर रहे हैं।

 

प्रयागराज में सिविल लाइंस स्थित कान्‍हा श्‍याम होटल में मनन हो रहा है।

 

इलाहाबाद संसदीय सीट की सांसद डाक्‍टर रीता बहुगुणा जोशी समेत मौजूद सांसदों ने कोरोना संक्रमण काल में बंद ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से शुरू करने का मुद्दा जोर शोर से उठाया।

 

 

कानपुर से प्रयागराज के बीच ट्रेन चले जो सुबह 10 तक पहुंचे

 

एनसीआर के जीएम से शताब्दी एक्सप्रेस को दिल्ली से प्रयागराज तक चलाने की मांग हुई। बेगम बाजार में बन रहे आरओबी में देरी पर सवाल उठाया गया। इसके साथ ही मौजूद सांसदों ने वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेन यात्रा किराया में छूट की मांग की। ट्रेन में बेडरोल देने वाले अटेंडेंस को मानदेय पर रखने का प्रस्ताव भी रखा गया। समस्‍या उठाई गई कि डीएफसी रूट के अंडर पास में पानी भरा है। टीन शेड छोटे लगे है। वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नही लगे है। जनता का पैसा बर्बाद क्यों हो रहा है। सांसद स्क्रीन पर समस्या दिखाई। यह भी मांग उठी कि कानपुर से प्रयागराज के बीच एक ट्रेन चले जो 10 बजे सुबह तक यहां पहुंच जाए। लोगों को हाई कोर्ट आना होता है, उनकी सुविधा के लिए यह सुविधापूर्ण व्‍यवस्‍था होगी।

 

रेलवे यात्री सुविधाओं पर ले सकता है बड़ा फैसला

 

रेल से जुड़ी ढ़ेरों समस्याओं और प्रस्तावों को लेकर लंबे समय से चल रही कवायद में आज कुछ निष्कर्ष निकलने की उम्मीद है। होटल कान्हा श्याम में आज शुक्रवार को उत्तर मध्य रेलवे क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सांसद अपने क्षेत्रों के रेल से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं। कई वर्षों से अधर में लटके आरओबी के कार्य, नई ट्रेन चलाने, बंद चल रही ट्रेनों पुन: शुरू करने के साथ कुछ ट्रेनों की दूरी बढ़ाने के प्रस्ताव पर महामंथन हो रहा है। सभी क्षेत्रों की उम्मीदें आज इस बैठक के निर्णय पर होंगी। उम्मीद है कि बैठक सफल रहेगी और रेलवे जन सुविधाओं पर कई बड़े फैसले लेगा।

 

सांसद केशरी देवी पटेल

 

सांसद केशरी देवी पटेल ने बताया कि रेल मंत्री से उन्होंने वंदे भारत ट्रेन के लिए आग्रह किया था, इस पर उन्होंने ट्रेन को चलाने का आश्वासन दिया है। जीएम के साथ होने वाली बैठक में इस ट्रेन के प्रस्ताव पर अब तक हुए कार्य पर चर्चा करेंगी और जल्द से जल्द ट्रेन के संचालन का कार्य पूरा कराया जाएगा। इसके अलावा सूबेदारगंज स्टेशन का नाम प्रयागराज कैंट करने, कानपुर इंटरसिटी के पुन: संचालन, दिल्ली-शताब्दी को प्रयागराज से जोड़ने, अधर में लटके आरओबी का मामला भी उठेगा।