October 28, 2020

रामराज्य यात्रा निकालेगी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा- अजय मिश्रा

Spread the love

रामराज्य यात्रा निकालेगी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा

 

हिन्दू रक्षा सेना और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा निकालेगी रामराज्य यात्रा : कुँ० राघवेन्द्र सिंह राजू

 

 

हाथरस दौरे से लौटने के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने किया बड़ा ऐलान

 

लखनऊ। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शनिवार को राजधानी स्थित अपने कार्यालय पर रामराज्य यात्रा निकालने का ऐलान किया। वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री कुँवर राघवेन्द्र सिंह राजू ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि विजयदशमी के बाद हिन्दू रक्षा सेना के सहयोग से क्षत्रिय महासभा पूरे देश में रामराज्य यात्रा का आयोजन करने जा रही है।

 

राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि आगरा व अलीगढ़ मण्डल के दौरे से लौटने के बाद क्षत्रिय समाज में हाल में घटी घटनाओं को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है। संगठन चाहता है कि निर्दोष बच्चों को फंसाया नहीं जाना चाहिए। उन्होंने हाथरस घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि सत्ता स्वार्थ के लिए देश जलाने वालों जनता सब समझ रही है सुधर जाओ तुम्हारे मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे। क्रोध भी तब पुण्य बन जाता है, जब वह “धर्म” और “मर्यादा” के लिए किया जाए।

 

आक्रोशित क्षत्रिय समाज की मनोदशा पर बोलते हुए राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि देश की 131 लोकसभा सीटें और विधानसभा की 1225 सीटें क्षत्रिय बाहुल्य हैं जिनका पुनः परिसीमन होना चाहिए। जातीगत जनगणना पर जोर देते हुए कहा कि आरक्षण प्राप्तकर्ताओं के घरों के बाहर एक पट्टिका लगाई जानी चाहिए जिससे उन्हें चिंहित किया जा सके। फर्जी संगठनों पर अंकुश लगाने की बात करते हुए वरिष्ठ महामंत्री ने कहा कि संगठनों के पदाधिकारियों तथा कार्यालय की जांच की जानी चाहिए जिससे छद्मवेश लोगों को सामने लाया जा सके।

 

वरिष्ठ महामंत्री ने कहा कि सहनशीलता भी तब पाप बन जाती है जब वह “धर्म” और “मर्यादा” को बचा नहीं पाती। ठाकुरों का कोई अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने मांग उठाई थी कि सीबीआई जांच हो और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई के आदेश दे दिए है।

 

हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी प्रबुद्धनंद गिरी ने कहा कि भारत में सदियों से वर्ण व्यवस्था लागू है जिसको तोड़ने से समाज टूट जाएगा। रामराज्य यात्रा निकालने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा घटिया राजनीति और माहौल को देखते हुए पूरे देश को एक सूत्र में फिर से पिरोने की महती आवश्यकता है।

 

प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर भुवनेश्वर सिंह ने कहा निर्दोष कोई भी हो फंसे नहीं, यदि कोई भी निर्दोष है। हमारे वकील लड़ाई लड़ेंगे, सारा खर्चा हम उठाएंगे। राजनीतिक दलों की घटिया सियासत जाति उन्माद पैदा करना चाहते थे। मोदी जी और योगी जी ने देश हित में निर्णय लिए। योगी जैसे कर्मठ, ईमानदार, लगनशील शासक पर जाति, मजहब के आरोप गलत हैं।

 

वार्ता में वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री राघवेंद्र सिंह,राजू, हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी प्रबुद्धनंद गिरी, राष्ट्रीय महामंत्री(संगठन) सुखवीर सिंह भदौरिया, प्रदेश अध्यक्ष पश्चिमी इं० भुवनेश्वर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष पूर्वी प्रीत कुमार सिंह, प्रदेश अध्यक्ष(युवा) कुँवर अंकित चौहान उपस्थित रहे।