May 22, 2022

योगी सरकार ने प्रदेश भर की 48 जेलों में सजा पूरी होने के बाद अर्थदंड न भर पाने के कारण बंद 132 कैदियों को बुधवार को रिहा कर दिया-

Spread the love

योगी सरकार ने प्रदेश भर की 48 जेलों में सजा पूरी होने के बाद अर्थदंड न भर पाने के कारण बंद 132 कैदियों को बुधवार को रिहा कर दिया।।

 

 

जिन्हें रिहा किया गया. इस संबंध में प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ की मेकिंग नॉट फॉर गुड नामक एनजीओ की पहल पर यह निर्णय लिया है. संस्था द्वारा कैदियों का जुर्माना भरे जाने के बाद प्रदेश सरकार ने सभी कैदियों को रिहा कर दिया.

 

आठ कैदियों में चार प्रयागराज के

 

नैनी सेंट्रल जेल वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने इस संबंध में बताया कि 8 कैदियों की करीब 26 हजार जुर्माना की राशि जमा कराके बुधवार को उन्हें रिहा किया गया. उन्होंने बताया की यह कैदी यहां विभिन्न मामलों में सजा काट रहे थे, सजा पूरी होने के बाद जुर्माना रकम न भरने के कारण इनकी सजा की अवधि बढ़ा दी गई थी. वहीं, छत्तीसगढ़ की मेकिंग नॉट फॉर गुड नामक एनजीओ द्वारा कैदियों की जुर्माना रकम भरने के बाद सभी को रिहा कर दिया गया. साथ ही, इन्हें घर जाने के लिए किराया भी मुहैया कराया गया. आठ कैदियों में चार प्रयागराज व चार अन्य जिलों के है।

 

इन कैदियों को नैनी सेंट्रल जेल से किया गया रिहा

 

रोहित पटेल जबलपुर

 

मोहम्मद अलीम करेली प्रयागराज

 

अकील धूमनगंज प्रयागराज

 

रवींद्र यादव, कीडगंज प्रयागराज

 

मोहम्मद फजलेश मीरगंज जौनपुर

 

रूप प्रसाद धूमनगंज प्रयागराज

 

अब्दुल सईद पिपरी कौशांबी

 

छुन्ना तिवारी श्रीनगर महोबा