January 21, 2022

यूपी में ऐसे कानून खत्म होंगे जिनकी जरूरत ही नहीं: योगी*

Spread the love

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि कोर्ट में कई ऐसे केस चल रहे हैं जिनकी जरूरत ही नहीं। मुकदमों की संख्या को देखते हुए कुछ केस वापस होने चाहिए। इसलिए हम लोग प्रदेश में 11 कानून समाप्त करने जा रहे हैं। इसमें उच्च न्यायालय की भी सहमति होगी।

लखनऊ में आयोजित एक दैनिक अखबार के शिखर समागम में सीएम योगी ने कहा कि इसके अलावा जो सामान्य मामले हैं जो कई सालों से चल रहे हैं जो 75-80 साल उम्र के अपराधी जेल में बंद है वह यह जमानत की राशि जमा न करने के कारण बाहर नहीं आ पा रहे हैं। ऐसे 20000 मामले हैं जिनमें सरकार इनको खत्म करने के लिए आगे कार्रवाई करेगी और कोर्ट के सामने रखेगी।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम चुनाव केवल जीतने के लिए नहीं लड़ते हैं हम अपनी उपलब्धियों और भावी योजनाओं को जनता के बीच लागू करने के लिए चुनाव लड़ते हैं। इसके लिए हम पहले दिन से ही आगे बढ़े हैं। हम जनता को यह बताने में कामयाब होंगे कि 15 वर्षों में सपा और बसपा कहां प्रदेश को लेकर गए थे जिसे हमारी सरकार ने उभारा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आदेश दिया कि अपराधियों के साथ जितने भी शक्ति के साथ निपट सकते हो उतना कार्रवाई करें कार्रवाई की गई है और उसके अच्छे परिणाम हैं। समाज में हर तरह के लोग रहते हैं अच्छे और बुरे दोनों होंगे जो सही होगा वह आगे जाएगा जो गलत होगा उस पर कार्रवाई भी होगी। जहां पर इनकाउंटर के नाम पर दुरूपयोग किया गया है वहां बहुत सख्त कार्रवाई हुई है।