February 21, 2024

यूपी बोर्ड परीक्षा कहां होगी, देखें यहां एडमिट कार्ड से जुड़ी जरूरी अपडेट-

Spread the love

*यूपी बोर्ड परीक्षा 2023: यूपी बोर्ड परीक्षा कहां होगी, देखें यहां एडमिट कार्ड से जुड़ी जरूरी अपडेट*

 

प्रयागराज।यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में 58 लाख से अधिक छात्र छात्राएं शामिल होने वाले हैं।इनको अपने एडमिट कार्ड जारी होने का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किए जाएंगे।

 

यूपी बोर्ड परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होगी।बोर्ड परीक्षा में सिर्फ 10 दिनों का समय बचा है। एडमिट कार्ड के साथ ही छात्र छात्राएं अपने परीक्षा केंद्र से संबंधित अपडेट जानने के लिए भी उतावले हैं।बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड पर ही परीक्षा सेंटर की भी जानकारी मिलेगी।

 

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10वीं और 12वीं कक्षा के एडमिट कार्ड कल मंगलवार 7 फरवरी को जारी किए जाएंगे।यूपी बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में पढ़ाई करने वाले रेगुलर छात्र-छात्राओं को अपने एडमिट कार्ड स्कूल से कलेक्ट करने होंगे,जबकि प्राइवेट छात्र छात्राएं वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।यूपी बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रिंसिपल UPMSP की वेबसाइट से 10वीं और 12वीं कक्षा के सभी छात्र छात्राओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे।

 

बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है।ऐसे में छात्र छात्राएं अपने परीक्षा सेंटर को जानने के लिए उत्सुक हो रहे हैं।इससे उन्हें अंदाजा लग जाएगा कि परीक्षा केंद्र उनके घर या स्कूल से कितना दूर है और वहां तक पहुंचने में कितना समय लगेगा व कैसे पहुंचेंगे।यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र की जानकारी भी एडमिट कार्ड पर मिलेगी।