October 19, 2021

मोदी ने गोवा और महाराष्‍ट्र के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से टेली कॉन्फ्रेंसिंगके जरिए की बातचीत

Spread the love

के. एम. बग्गा

************

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे आज टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दक्षिण गोवा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत की। मोदी ने कार्यकर्ताओं को अपनी सभी योजनाओं और उपलब्धि यों के बारे में याद रखने को कहा और कहा कि जनता तक अपने सभी कार्यों की जानकारी पहुचाना आवश्यक है। पीएम ने सबको एक गाना भी सुनाया जिनमें सरकार की सभी योजनाओं का नाम था। पीएम ने कहा कि आप सभी ऐसे गाने रीजनल गाने बनाइए जिसमें भारत सरकार की और पार्टी की सभी योजनाओं की जानकारी हो और लोग उन्हें समझें

पीएम ने कहा कि विपक्ष ने एक दूसरे के साथ गठबंधन किया है पर हमने देश की सवा सौ करोड़ जनता से गठबंधन किया है। हम उनको समर्पित हैं। हम उनके लिए जीवन समर्पित किया है। कल कलकत्ता में मंच पर ज्यादातर ऐसे लोग थे जो किसी बड़े लोगों के बेटे-बेटियां थे या वो लोग थे जो अपने बेटे बेटियों को सेट करने में लगे हुए हैं। जो लोग पंचायत चुनाव में कोई खड़ा हो जाए तो मार खून मचाते हैं वो लोग आज देश भक्ति की बात कर रहे हैं। अभी से ही ये लोग हारने के बहाने भी बनाने शुरू कर दिये हैं। अभी से इन्हों ने इवीएम को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इन्हें किसी संस्थाे पर विश्वा स नहीं है। इतने सालों तक देश को बर्बाद किया और अब संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद करने पर उतारू हैं।

ये गठबंधन नामदारों का, भष्टाचार, घोटालों और भाई भतीजावाद का नकारात्मक बंधन है। ये देश के लिए बहुत ही खतरनाक खेल खेल रहे है।आपने देखा होगा कल एक नेता ने बोलते बोलते बोफोर्स का नाम बोला, आखिर सच कहां छिपने वाला है।आरक्षण के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि हमने राजनीति से ऊपर उठकर काम किया है तभी आज विपक्ष कर नींद उड़ी हुई है। उन्हों ने पहले राष्ट्रहित में कुछ किया नहीं है जब हमने किया है तो उनकी नींद उड़ी हुई है। ऐसे में विरोध और उनकी चालें वाजिब हैं। जो ये कहते हैं कि ये चुनाव के लिए है तो मैं पूछता हूं कि देश में चुनाव कब नहीं होते हैं। हमने ये फैसला संविधान संसोधन करके किया है। उनके झूठ फैलाने से कुछ नहीं होने वाला।

हमारा वादा है कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देंगे। हम सभी शै्क्षनिक संस्थानों में सीटें बढ़ा रहे हैं। सोशल मीडिया पर पांच साल में हुए परिवर्तन को क्रियेटिविटी दिखाकर अलग अलग तरीके से पेश की जा रही है इसी तर्ज पर पीएम ने कहा कि पांच साल पहले विदेशों में भारत में फ्रेजाइल फाइव में आता था, यहां के घोटालों की चर्चा थी। पर आज हमारी योजनाओं की चर्चा है। भारत में शौचालय भी नहीं था पर आज हमने स्थिति बदल दी है। हाई इनफलेशन और लो ग्रोथ थी पर आज लो इन्फ्लेशन और हाय ग्रोथ हो गया है। पहले हमारे पावरग्रिड के फेल होने पर पूरे देश में अंधेरा छाने की चर्चा थी पर आज देश के कोने कोने में बिजली आने की चर्चा है। यही बदलाव है।