December 5, 2021

मोदी की आर्थिक नीति पिछली सभी सरकारों से बेहतर सोरमन

Spread the love

अंतरराष्ट्रीय स्तर के विख्यात फ्रांसीसी अर्थशास्त्री गाइ सोरमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वर्तमान केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी में मोदी से बेहतर आर्थिक नीति अब तक किसी भी सरकार की नहीं रही है। सोरमन ने रविवार को कहा कि सरकार की सकारात्मक नीतियों से उद्योग को स्थिरता मिली है।

सोरमन ने कहा, ‘किसी भी सरकार से आर्थिक मोर्चे पर चमत्कार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। लेकिन नरेंद्र मोदी की नीतियां सतत और सकारात्मक रही हैं। उन्होंने उद्योगों के लिए अपेक्षाकृत ऐसा स्थिर माहौल मुहैया कराया है जहां महंगाई दर नीचे है और भ्रष्टाचार का बोलबाला नहीं है। जहां तक मुङो याद है, मोदी सरकार की आर्थिक नीति किसी भी पूर्ववर्ती सरकार से बेहतर है।’

सोरमन के मुताबिक मोदी सरकार की नीतियों का मुख्य लक्ष्य वित्तीय बाजारों के लिए सकारात्मक नतीजों, निवेश में बढ़ोतरी और ऊंची जीडीपी विकास दर है। किसानों को 6,000 रुपये सालाना नकद देने पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अत्यंत गरीबी में जी रहे लोगों को नकद मदद मुहैया कराना मौजूदा हालात में सबसे अच्छा और कुशल तरीका है। रोजगार आंकड़ों पर हालिया मतभेद को लेकर उनका कहना था कि भारत जैसे देश में रोजगार के ठोस आंकड़े इकट्ठा करना बेहद मुश्किल है।