November 30, 2021

मोदी आगरा को आज देगे साढ़े तीन हजार करोड़ की सौगात।

Spread the love

कृष्ण मोहन उर्फ बग्गा

******************

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा में होंगे। वो यहां साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल राम नाईक सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कोठी मीना बाजार मैदान पर 3571 करोड़ रुपये लागत की 12 योजनाओं का लोकार्पण व 7 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लोकार्पण में 2887 करोड़ की गंगाजल योजना प्रमुख है। इसके बाद कोठी मीना बाजार मैदान में जनसभा संबोधित करेंगे।

वहीं, शिलान्यास में स्मार्ट सिटी के तहत 285 करोड़ की एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र का निर्माण, 200 करोड़ रुपये की एसएन मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निर्माण का शामिल है। प्रधानमंत्री दोपहर 3.15 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक एक घंटे खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद वो प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। योजनाओं की घोषणाओं के बाद मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जनसभा आगरा के अलावा मथुरा, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस आदि की 23 विधानसभा क्षेत्रों से लोग आएंगे। भाजपा नेता मोदी की जनसभा में एक लाख से ज्यादा भीड़ आने का दावा कर रहे हैं। इसमें लाभार्थियों को भी बुलाया गया है।

www.mvdindianews.in