November 28, 2021

मोदीबोले- कांग्रेस मुक्त की बात मैंने नहीं, गांधी जी ने कही थी

Spread the love

लोकसभा में पीएम मोदी ने गुरुवार को विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। लोकसभा में बजट सत्र के छठे दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने जवाब दिया। पीएम मोदी ने विपक्षी सांसदों को एक हैल्दी कॉप्टीशन के लिए भी बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में पहली बार वोट डालने जा रही युवा पीढ़ी को भी भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर उन्होंने सरकार की उपलब्‍धियां गिनाने के साथ साथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस मुक्त भारत का नारा मेरा नहीं है। ये तो महात्मा गांधी ने बहुत पहले ही कह दिया था। हम उनका ये सपना जरूर पूरा करेंगे. पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र में आलोचना जरूरी होती है। लेकिन विपक्ष मोदी और बीजेपी की आलोचना करते-करते देश की आलोचना करने लगते हैं। इस पर जब टोकाटाकी हुई तो पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग ही हैं जो विदेश में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर झूठे आरोप लगाते हैं।

पीएम मोदी ने अपने जवाब में महागठबंधन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, देश देख चुका है मिलावट खतरनाक है। अब तो महा मिलावट आने वाली है। उन्होंने कहा, इधर चुनाव की आहट हुई, उधर महा मिलावट होने लगी। पीएम मोदी ने राफेल पर जवाब देते हुए कहा, इससे पहले देश में कभी भी सौदे बिना दलाली के पूरे हुए ही नहीं। अब कांग्रेस किस की शह पर ये सब कर रही है. उन्होने कहा, हम घोटालों के 3-3 राजदार पकड़कर लाए। दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी वेल्थ बना रहें।