October 23, 2021

मुन्ना बजरंगी का साथी अपराधी जीवा घायल, जिला जेल में हुई घटना– जेल प्रशासन मौन

Spread the love

मैनपुरी की जिला जेल में बंद पश्चिम उत्तर प्रदेश का कुख्यात अपराधी और मुन्ना बजरंगी का साथी जीवा घायल हो गया है। उसका पैर टूट गया है। वो भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री की हत्या के मामले में बंद है।

बुधवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उसे जिला अस्पताल लाया गया। वहां टूटे हुए पैर पर प्लास्टर चढ़वाने के बाद जेल ले जाया गया। जीवा को चोट कैसे लगी, इस पर जेल प्रशासन चुप्पी साधे हुए है।

कुख्यात अपराधी रहे प्रेमप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी का बेहद खास संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा जिला कारागार मैनपुरी में वर्ष 2015 से बंद है। उस पर विधायक कृष्णानंद राय व पूर्व मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या के मामले सीबीआई कोर्ट दिल्ली में चल रहे हैं।

जेल में नहीं है हाई सिक्योरिटी बैरक

वहीं कुछ माह पूर्व बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि जिला कारागार में कोई हाई सिक्योरिटी बैरक नहीं है। इस वजह से एक अलग बैरक में जीवा को रखा जाता है। उस पर निगरानी के लिए सीसीटीवी लगे हुए हैं।

बुधवार को जीवा को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच घायल हालत में जिला अस्पताल में लाया गया। उसके पैर में फ्रैक्चर हुआ है। कड़ी निगरानी के बीच प्लास्टर कराने के बाद पुलिस जीवा को वापस जेल ले गई।

वहीं जीवा घायल कैसे हुआ, कहीं जेल में उस पर हमला तो नहीं हुआ, इन सवालों के जवाब देने स जेल प्रशासन कतरा रहा है। जेलर और अधीक्षक चुप्पी साधे हुए हैं। प्लास्टर के बाद जीवा को वापस जिला जेल ले जाया गया है।