November 27, 2020

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर पर आम आदमी की समस्याओं के  त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए- अजय मिश्रा

Spread the love

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को ब्लाॅक,

थाना तथा तहसील स्तर पर आम आदमी की समस्याओं के

त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

 

ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर के कार्यालयों में सभी

अधिकारियों/कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए

 

आम आदमी की समस्याओं के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए

 

आम जनता की अधिकतर समस्याएं इन्हीं तीन स्तरों से सम्बन्धित

होती हैं, अतः इन कार्यालयों की कार्यशैली में आमूल-चूल

परिवर्तन दिखना चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके

 

इन सभी कार्यालयों में आॅनलाइन प्रार्थना पत्र देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए

 

शिकायतों के निस्तारण की माॅनिटरिंग की जाए

 

लोगों की समस्याओं के समाधान से सम्बन्धित

अधिकारियों/कर्मचारियों का जवाबदेही तय की जाए

 

राज्य सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी: मुख्यमंत्री

 

लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी

 

लखनऊ: 08 नवम्बर, 2020

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां आयोजित एक बैठक के दौरान मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि वे ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर पर आम आदमी की समस्याओं का त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर के कार्यालयों में सभी अधिकारियों/कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए और उनके द्वारा आम आदमी की समस्याओं के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए। आम जनता की अधिकतर समस्याएं इन्हीं तीन स्तरों से सम्बन्धित होती हैं। अतः इन कार्यालयों की कार्यशैली में आमूल-चूल परिवर्तन दिखना चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इन सभी कार्यालयों में आॅनलाइन प्रार्थना पत्र देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, शिकायतों के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए। उन्होंने लोगों की समस्याओं के समाधान से सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों का जवाबदेही तय करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

——–