December 4, 2020

मुख्यमंत्री ने ठंड के दृष्टिगत राहत आयुक्त कार्यालय को सम्पूर्ण प्रदेश में रैन बसेरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए- अजय मिश्रा

Spread the love

मुख्यमंत्री ने ठंड के दृष्टिगत राहत आयुक्त कार्यालय को सम्पूर्ण प्रदेश में रैन बसेरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए

 

अगले तीन दिन में रैन बसेरों की सुरक्षा तथा साफ-सफाई के प्रबन्ध करते हुए इन्हें स्थापित कर दिया जाए: मुख्यमंत्री

 

रैन बसेरों में गार्ड की व्यवस्था भी की जाए

 

नगर मजिस्ट्रेट, तहसील स्तर पर तहसीलदार तथा थाना स्तर पर थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि फुटपाथ पर सोए लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाया जाए

 

कम्बल वितरण तथा अलाव जलाने के लिए सभी प्रबन्ध अभी से कर लिए जाएं, जिससे जरूरतमंदों को समय से राहत पहुंचाई जा सके

 

लखनऊ: 06 नवम्बर, 2020

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ठंड के दृष्टिगत राहत आयुक्त कार्यालय को सम्पूर्ण प्रदेश में रैन बसेरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन में रैन बसेरों की सुरक्षा तथा साफ-सफाई के प्रबन्ध करते हुए इन्हें स्थापित कर दिया जाए। रैन बसेरों में गार्ड की व्यवस्था भी की जाए।

मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिए कि नगर मजिस्ट्रेट, तहसील स्तर पर तहसीलदार तथा थाना स्तर पर थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि फुटपाथ पर सोए लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाया जाए। अस्पताल परिसर में खुले में सो रहे मरीजों के तीमारदारों के लिए भी चिकित्सालय परिसर में रैनबसेरा आदि की सुचारु व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा है कि कम्बल वितरण तथा अलाव जलाने के लिए सभी प्रबन्ध अभी से कर लिए जाएं, जिससे जरूरतमंदों को समय से राहत पहुंचाई जा सके।

ज्ञातव्य है कि प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीतलहर में राहत कार्य संचालित करने हेतु धनराशि जारी कर दी गई है। इसके अन्तर्गत कम्बल वितरण हेतु समस्त जनपदों को प्रति तहसील 05-05 लाख रुपये तथा अलाव हेतु प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि इस प्रकार कुल 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गयी है।

——-