May 22, 2022

मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून की 3.50 करोड़ की भूमि प्रशासन ने कुर्क की-

Spread the love

मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून की 3.50 करोड़ की भूमि प्रशासन ने कुर्क की

 

 

गाजीपुर। मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून की नगर कोतवाली के एलआईसी चौराहा महुआबाग स्थित तीन करोड़ 50 लाख की भूमि को जिला प्रशासन ने रविवार को कुर्क कर दिया। जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर किया है। इस मामले में सुबह से ही पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर इस बाबत एलान करते हुए जमीन को अटैच कर विधिक कार्रवाई पूरी की।

 

माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी के मामले में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई का दौर जारी है। मुख्‍तार की मां के नाम से साढ़े तीन करोड़ की अवैध जमीन के मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जमीन को रविवार को कुर्क कर अटैच कर दिया है। इस मामले में सुबह से ही प्रशासन की टीम मौके पर तैनात रही और विधिक कार्य पूरा किया। इस दौरान विवाद की संभावनाओं को देखते हुए पर्याप्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी मौजूद रही।

 

प्रशासन के अनुसार पूर्व में ही महुआबाग की कीमती जमीन के बारे में जानकारी होने के बाद से ही प्रशासन की ओर से विधिक कार्रवाई की जा रही थी। गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत इस मामले में प्रशासन ने फैसला लिया और अब रविवार को कार्रवाई करते हुए जमीन को मुख्‍तार अंसारी के परिवार के अवैध कब्‍जे से मुक्‍त कराया गया।

 

देश सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत जिले में मुख्तार अंसारी व उसके करीबियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई। सीओ सिटी ओजस्वी चावला ने बताया कि वर्ष 2020 में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी और अफ्शा के भाई सरजील रजा उर्फ आतिफ और अनवर शहजाद के खिलाफ वर्ष 2020 में नगर कोतवाली में गैंंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इनके द्वारा अवैध तरीके से अर्जित किए गए धन के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई चल रही है।

 

अफ्शा की सास राबिया खातून के नाम से एलआइसी चौराहा महुआबाग में 1255 वर्ग मीटर भूमि थी। इसमें उन्होंने 445 वर्ग मीटर भूमि को पहले ही बेच दिया था। शेष 810 वर्गमीटर भूमि बची थी, जिसे मुनादी कराते हुए जिला प्रशासन ने कुर्क कर दिया। शहर कोतवाल विमलेश मौर्या 11 बजे ही पूरे दलबल के साथ पहुंच गए थे। सदर एसडीएम अनिरूद्ध सिंह, सीअो सिटी ओजस्वी चावला की उपस्थिति में डुगडुगी बजाते हुए भूमि को कुर्क की गई। प्रदेश में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद प्रशासन ने मुख्तार की कुंडली को और तेजी से खंगालना शुरू कर दिया है। प्रशासन की मानें तो शीघ्र ही और भी ऐसी कार्रवाई हो सकती है।

 

बोले अधिकारी : मुख्तार की मां राबिया खातून की 810 वर्गमीटर भूमि को गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम के आदेश पर कुर्क किया गया है।बाजार में इसकी कीमत तीन करोड़ 50 लाख रुपये है। – अनिरूद्ध सिंह, सदर एसडीएम।