May 24, 2022

माघ मेले के तृतीय स्नान पर्व मोनी अमावस्या में स्नान हेतु आने वाली संभावित भीड़ के दृष्टिगत की गई तैयारियों की समीक्षा- शरद पांडेय

Spread the love

माघ मेले के तृतीय स्नान पर्व मोनी अमावस्या में स्नान हेतु आने वाली संभावित भीड़ के दृष्टिगत की गई तैयारियों की समीक्षा आज मंडलायुक्त श्री संजय गोयल की अध्यक्षता एवं पुलिस महानिरीक्षक डॉ राकेश सिंह एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में मेला प्राधिकरण कार्यालय स्थित आई ट्रिपल सी सभागार में संपन्न हुई। बैठक में विभाग बार तैयारियों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने प्रत्येक सेक्टर में बनाए जा रहे स्नान घाटों, वहां के सर्कुलेटिंग एरिया, शौचालयों, साइनेज तथा बैरिकेडिंग संबंधित जानकारी ली एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आने वाले दिनों में नदियों के जलस्तर की निगरानी करते हुए ही सभी घाटों को बनाने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने सभी सेक्टर अधिकारियों से अपने-अपने सेक्टरों में संस्थाओं को दी गई सुविधाओं में कोई समस्या ना आए यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इस कार्य के दृष्टिगत प्रत्येक सेक्टर के उप जिलाधिकारी को निगरानी करने की भी जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही मेला क्षेत्र के जिन स्थानों पर सीपेज की समस्या अभी भी बनी हुई है वहां और बालू डलवा कर समस्या का समाधान तत्काल करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मेला क्षेत्र में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन के दृष्टिगत बनाई गई विभिन्न कोविड हेल्प डेस्क एवं सर्विलांस टीमों को और भी सक्रिय कर लक्षण युक्त व्यक्तियों का चिन्हांकन और तीव्र गति से कराने को भी कहा है।

 

बैठक में पुलिस अधीक्षक मेला श्री राजीव नारायण मिश्रा द्वारा प्रस्तावित ट्रैफिक प्लान भी प्रस्तुत किया गया जिसके अंतर्गत संभावित भीड़ का आंकलन कर पार्किंग की उचित व्यवस्था के बारे में चर्चा की गई।

 

बैठक में मेला अधिकारी श्री अरविंद कुमार चौहान समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।