May 25, 2022

मतदाता दिवस के अवसर पर वर्चुअल माध्यम से मतदाताओं को दिलायी शपथ

Spread the love

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता दिवस के अवसर पर वर्चुअल माध्यम से मतदाताओं को दिलायी शपथ

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने मंगलवार को मतदाता दिवस के अवसर पर संगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से मतदाताओं को शपथ दिलायी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कहा कि ’स्वीप प्रयागराज’ अपने अत्यधिक मेहनत और परिश्रम से विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं जैसे ड्राइंग, स्लोगन, निबंध, ऑनलाइन प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक इत्यादि के द्वारा लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष निर्वाचन आयोग के निर्देश पर वह प्रत्येक बूथ पर विशेष सुविधाएं प्रदत्त कर रहे हैं, जिसमें कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अंतर्गत मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क और सैनिटाइजर जैसी व्यवस्थाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने जनपद के सभी मतदाताओं का आह्वान किया कि वह अनिवार्य रूप से 27 फरवरी को मतदान करें और लोकतंत्र में अपनी भूमिका को सुनिश्चित करें। कार्यक्रम में राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति ने भी अपने उद्बोधन से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से पुस्तिका का विमोचन किया, जिसमें उन्होंने बताया कि यह प्रत्येक बूथ पर बीएलओ के पास उपलब्ध रहेगी।
मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि ने सभी उपस्थित और आभासी रूप से उपस्थित लोगों को मतदान हेतु शपथ दिलवाई और लोगों का आह्वान किया कि वह 27 फरवरी को अवश्य ही मतदान करें। मुख्य विकास अधिकारी ने 05 ऐसे छात्रों को उनका मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया जो पहली बार इसी वर्ष मतदाता सूची में पंजीकृत हुए हैं। सीआरओ श्री हरिशंकर ने लोकतंत्र के महत्व को रेखांकित करते हुए शत-प्रतिशत मतदान पर बल दिया। उप-निर्वाचन अधिकारी श्री हर्षदेव पाण्डेय ने स्वीप के कार्यों की सराहना की। उन्होंने पूरी स्वीप टीम को उनके योगदान के लिए विशेष रूप से बधाई दी।
निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत इस वर्ष कोविड 19 के कारण आभासी रूप से किया गया। जनपद के समस्त विभागों ने गूगल मीट या व्हाटसअप के माध्यम से अपने-अपने यहाँ मतदान दिवस का आयोजन किया और सभी ने इस आशय की शपथ ली कि वह निर्भीक व निष्पक्ष मतदान में अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे। कार्यक्रम में जनपद के सभी वरिष्ठ अधिकारी श्री हरिशंकर, एडीएम श्री मदन कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री आर.एन. विश्वकर्मा, स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी श्री अनुपम परिहार, डॉ. राकेश कुमार पांडेय, श्रीमती एकता शुक्ला, श्री शेषनाथ सिंह के अलावा जिला मास्टर ट्रेनर श्रीमती श्रद्धा सिन्हा व देवेंद्र सिंह उपस्थित रहे।