August 14, 2020

बढ़ते कोरोना संक्रमित को देखते हुए प्रशासन सख्त – कौशिक बगड़िया

Spread the love

जमशेदपुर –। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन मास्क व शारीरिक दूरी के उल्लंघन की जांच गंभीरता से कर रहा है।
इसी कड़ी मेें गुरुवार को शहर में 12 दुकानों को तीन दिन के लिए सील किया गया, जिसमें मानगो की आठ, कदमा-सोनारी में एक-एक और गोलमुरी की दो दुकान शामिल हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन व होम क्वारंटाइन वाले लोगों की भी नियमित निगरानी की जा रही है।
अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) धालभूम चंदन कुमार के नेतृत्व में मानगो थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया, जहां नियमों के उल्लंघन पर आठ दुकानों को 72 घंटे के लिए बंद कराते हुए नोटिस दिया गया। इंसिडेंट कमांडर प्रमोद राम ने गोलमुरी व चंद्रदेव प्रसाद ने कदमा में अभियान चलाया। कदमा की एक दुकान में अधिक भीड़ के साथ दुकान में ही खिलाने के कारण बंद कराते हुए नोटिस दिया।
सिगरेट-गुटखा रखने पर नोटिस

सोनारी की एक दुकान में भी भीड़ लगाने और बगैर मास्क के लोगों को देखा, तो एक दुकान में सिगरेट-गुटखा रखने पर नोटिस देते हुए बंद कराया गया। सोनारी में एक घर में 11 बच्चों को दो कमरों में ट््यूशन पढ़ाया जा रहा था, बच्चों को वहां से निकाल कर ट््यूशन पढ़ाने वाले व्यक्ति को नोटिस दिया गया। इसके साथ ही 12 होम क्वारंटाइन लोगों की भी जांच की गई, सभी घर में नियम का पालन करते पाए गए।