May 24, 2022

बुलडोजर से गरीब भी हो रहे प्रभावित,अवैध निर्माण के जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ भी हो एक्शन:मायावती-

Spread the love

*बुलडोजर से गरीब भी हो रहे प्रभावित,अवैध निर्माण के जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ भी हो एक्शन:मायावती*

 

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाए जाने पर सवाल उठाए हैं।मायावती ने सरकार का घेराव करते हुए कहा कि जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण पर चलाए जा रहे बुलडोजर से गरीब लोग प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख्ती करनी चाहिए जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं।

 

बसपा मुखिया ने गुरुवार को तीन ट्वीट किए।उन्होंने लिखा कि दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण की आड़ में जो बुलडोजर चलाये जा रहे हैं। इसमें गरीब लोग भी प्रभावित हो रहे हैं,जबकि सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख्ती करनी चाहिए जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं।

 

बसपा मुखिया दूसरे ट्वीट में लिखा कि देश में जहाँ भी दंगे व हिंसा होती है तो वहाँ कार्रवाई के नाम पर तुरन्त बुलडोजर चलाया जाए, जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, यह उचित नहीं, बल्कि जो मूल दोषी हैं तो उनके विरुद्ध ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

बसपा मुखिया ने तीसरे ट्वीट में लिखा कि धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करना, तो इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म होगा तथा इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं। इस मामले में भी सरकारों को जरूर सोचना चाहिए। बी.एस.पी. की यह सलाह।

 

*जहांगीरपुरी हिंसा का मामला*

 

आपको बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई थी। इस दौरान पथराव के बाद दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी। इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत आठ लोग घायल हुए थे। उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।