November 27, 2021

बीजेपी आरक्षण ख़तम करने की फिराक में,देश में अघोषित इमरजेंसी जैसे हालात – मायावती

Spread the love

रिपोर्ट- सौरभ खुराना

मायावती को लगता है कि नरेंद्र मोदी सरकार में देश में इमरजेंसी जैसे हालात हैं. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस ने तो 42 साल पहले सिर्फ़ राजनैतिक इमरजेंसी लगाई थी. उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां की जनता बेहाल है. मायावती ने मोदी पर नोटबंदी के बहाने देश में आर्थिक आपातकाल लगाने का आरोप लगाया. उनके मुताबिक तो हर समाज और बिरादरी के लोग घुट घुट कर जी रहे हैं.

मायावती ने बीजेपी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के शोषण का आरोप लगाया. बीएसपी चीफ़ की मानें तो बीजेपी आरक्षण ख़त्म करने की फ़िराक़ में है. आरक्षण के अधिकार को मजबूरी बनाने की कोशिश की जा रही है.

मायावती ने कहा कि वो तो चाहती हैं कि अगडी जाति के ग़रीब और अल्पसंख्यकों को भी आरक्षण मिले. इसके लिए संविधान में संशोधन की बात उन्होंने फिर से दुहराई. मायावती ने कहा कि बीजेपी नेताओं की तानाशाही अब इतनी बढ़ गई है कि वे मीडिया के लोगों को भी डराने धमकाने लगे हैं.

बीएसपी अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर अपनी नाकामी को छिपाने के लिए धार्मिक भावनायें भड़काने का आरोप लगाया. इससे पहले मायावती ने मोदी सरकार की कश्मीर नीति पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने छात्रवृति का चेक बाउंस होने के मामले में योगी सरकार पर भी निशाना साधा था.