July 11, 2024

बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा अन्तर्जनपदीय चोरों का गैंग, खुले कई राज-

Spread the love

*बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा अन्तर्जनपदीय चोरों का गैंग, खुले कई राज*

 

 

बलिया जिले की उभांव व फेफना थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने अन्तर्जनपदीय चोरों के गैंग का पर्दाफाश करते हुए 08 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी करने के उपकरण सहित 03 तमंचा मय कारतूस, दो चाकू तथा एक लाख पन्द्रह हजार रुपये नकद व चोरी का आभूषण बरामद किया है।

 

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी व क्षेत्राधिकारी रसड़ा एसएन वैस के कुशल निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक उभांव अविनाश कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक फेफना पारसनाथ सिंह मय पुलिस फोर्स के साथ सन्दिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग में अखोप चट्टी पर मामूर थे, तभी मुखबिर खास की सूचना पर निर्माणाधीन राजकीय इन्टर कालेज अखोप बिल्डिंग के पीछे दविश देकर 05 व्यक्तियों को हिरासत पुलिस में लिया गया, जबकि दो व्यक्ति भागने में सफल हो गये। पकड़े गये अभियुक्तों के कब्जे से चोरी करने के उपकरण सहित 03 तमंचा मय 04 जिंदा कारतूस व 02 चाकू तथा विभिन्न जगहों से चोरी के 115000/- रुपये बरामद किया गया।

 

 

पकड़े गये व्यक्तियों ने पूछताछ करने पर बताया कि उनका डकैती का एक संगठित गिरोह है, जो सामूहिक रूप से अलग-अलग जगहों पर डकैती व चोरी की घटनाएं करता हैं। हम लोग यहां पर बैठकर अखोप में ज्वैलर्स की दुकान में डकैती करने की योजना बना रहे थे। हम लोगों के पास से जो रूपये बरामद हुए हैं, वह पूर्व की चोरी में प्राप्त जेवर के बिक्री के रूपये हैं। हम लोगों ने बलिया तथा गाजीपुर व बिहार में अलग-अलग जगहों पर तमाम चोरियां की हैं।

 

हम लोगों ने उभांव में 30/31 अगस्त 2022 की रात एक मकान की खिड़की तोड़कर सोने चांदी के जेवर व सोने का बिस्कुट व नकद रूपये की चोरी की थी। बिड़हरा में 31 अगस्त 2022 की रात को गांव के किनारे बने एक मकान की खिड़की तोड़कर सोने चांदी के जेवर व नकद रूपये की चोरी तथा करीब चार-पांच माह पहले फरसाटार में, नगरा के गोठवा व देवढिया व ग्राम आदर्श नगर सागर पाली फेफना स्थित मकान, ग्राम कपूरी फेफना स्थित मकान एवं माह जुलाई में एकवारी स्थित मकान में घुसकर हम लोगों नें चोरी किया है।