January 24, 2021

बर्थडे के दूसरे दिन कार में मिला पत्रकार आशू यादव का शव, गला दबाकर की गई हत्या- अजय मिश्रा

Spread the love

कानपुर

 

*बर्थडे के दूसरे दिन कार में मिला पत्रकार आशू यादव का शव, गला दबाकर की गई हत्या*

 

कानपुर में एक बंद कार में अमर स्तंभ के युवा पत्रकार आशू यादव का शव मिला है। उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। युवक का बीते 1 जनवरी को जन्मदिन था। वह 31 दिसंबर की रात घर से निकला था।

 

 

कानपुर में जन्मदिन के दूसरे दिन अमर स्तंभ के युवा पत्रकार का शव उसकी कार में मिला है। लावारिस हालत में कार दो दिनों सीटीआई नहर के पास खड़ी थी। स्थानीय लोगों ने लावारिस कार खड़ी होने की सूचना पुलिस को दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार का गेट खोला, पीछे की सीट पर एक युवक का शव पड़ा हुआ था। डीआईजी प्रीतिंदर सिंह और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का की निरीक्षण किया है। युवक की गला घोंटकर हत्या की गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

 

 

आशू की शादी 7 साल पहले गोरखपुर में रहने वाली ज्योति से हुई थी। आशू पत्नी ज्योति दो बच्चे रिया, शुभ और मां मालती के साथ रहता था। बीते 1 जनवरी को आशू जन्मदिन मनाने की तैयारी में था। उसने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को जन्मदिन की पार्टी में इनवाइट किया था।

 

 

*31 दिसंबर की रात निकला था घर से*

आशू की बहन शानू ने बताया कि आशू 31 दिसंबर की रात लगभग ढाई बजे बगैर बताए घर से निकला था। 1 जनवरी को उसका जन्मदिन था, हम लोग उसकी तैयारी में लगे थे। आशू दोपहर तक घर नहीं लौटा और उसका फोन भी स्विच ऑफ जा रहा था। उसका इंतजार करते-करते शाम हो गई। आशू जब घर नहीं लौटा तो मैंने उसकी रेलबाजार थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज थी। शनिवार को उसका शव बर्रा थाना क्षेत्र स्थित धमेंद्र नगर सीटीआई नहर के पास कार में मिला।

 

मौके पर छानबीन करती पुलिस

मौके पर छानबीन करती पुलिस

 

 

*बहन का आरोप- पार्षद पति से हुआ था झगड़ा*

 

शानू का कहना है कि खपरा मोहाल में रहने वाले पार्षद के पति राजू सोनकर से आशू का झगड़ा हुआ था। उसने आशू के साथ मारपीट की थी। राजू सोनकर के बेटे अति सोनकर और सोंटू सोनकार ने आशू को धमकी थी। राजू सोनकर की पत्नी मधु पार्षद है।

 

*डीआईजी ने किया तीन टीमों का गठन*

*डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक, पब्लिक का फोन आया था कि एक कार लावारिस हालत में खड़ी है। कार में एक स्टीकर लगा था, जिसमें मृतक का नाम और मोबाइल नंबर लिखा था। कार के अंदर आशू की बॉडी मिली है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। जल्द ही इस घटना का खुलासा हो* जाएगा*।