प्रियंका गांधी BHU की छात्राओं की बातें सुन रह गईं दंग

Spread the love

BHU बवाल में पुलिस की लाठियां खाने वाली छात्राओं ने प्रियंका गांधी से साझा किया अपना दर्द -प्रियंका गांधी BHU की छात्राओं की बातें सुन रह गईं दंग ये कौन होते हैं हमें प्रदर्शन से रोकने वाले ये लोकतंत्र नहीं

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की छात्राएं बुधवार को पहुंच गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने। रामनगर से बोट से अस्सी जाते वक्त उन छात्राओं ने कांग्रेस महासिचव से दो साल पुराने उस घटनाक्रम का जिक्र किया जिसमें उन्हें अपनी आबरू की रक्षा के मुद्दे पर आंदोलन करना पड़ा था और आंदोलन के दौरान विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस के साथ मिल कर उन पर लाठियां बरसाई थीं। उनकी इस दर्दनाक घटना को सुन प्रियंका भी दंग रह गईं। उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं था।

बीएचयू की छात्राओं व छात्रों ने सिर्फ उस आंदोलन के बारे में ही नहीं बताया, बल्कि उन्होंने प्रियंका गांधी से बीएचयू कैम्पस में लैंगिक न्याय, सामाजिक न्याय की अनदेखी, नियुक्तियों में धांधली, परिसर की अलोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ रोजगार, शिक्षा और शिक्षा के जनतांत्रिकरण जैसे तमाम पहलुओं से अवगत कराया। प्रियंका गांधी ने काफी गंभीरता से उनकी बातों को सुना।

फिर जब वह पिपलानी कटरा स्थित एक लॉन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने आईं तो उन्होंने इन विषयों जोड़ते हुए वर्तमान सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस महासचिव ने बीजेपी के 2014 के घोषणा पत्र के हवाले से कहा कि तब उन्होंने महिलाओं की भी बात की थी लेकिन किया क्या, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की लड़कियों पर लाठियां चलवाईं। कहा कि मुझसे आज ही कुछ लड़ियों ने बताया कि उन्होंने अपने हक की बात उठाई तो न केवल उन पर लाठियां बरसाई बल्कि अभिभावकों से चिठ्टी लिखवाई गई कि लड़कियों को प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं। इस पर प्रियंका ने कहा कि ये कौन होते हैं हमें प्रदर्शन से रोकने वाले। हमें रोकने वाले। ये लोकतंत्र नहीं।

Leave a Reply