May 24, 2022

प्रियंका गांधी ने BJP को कोसा, ‘महंगाई से ठप हो गया डबल इंजन’, और भी लगाए आरोप-

Spread the love

प्रियंका गांधी ने BJP को कोसा, ‘महंगाई से ठप हो गया डबल इंजन’, और भी लगाए आरोप

 

 

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav) के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र (Congress manifesto) जारी कर दिया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बुधवार को वर्चुअल रैली के ज़रिए देहरादून में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया और वादा किया कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो 200 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी. उत्तराखंड के पांच लाख परिवारों को सालाना 40,000 रुपये देने जैसे कई वादे करते हुए गांधी ने भाजपा की राज्य व केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कई मुद्दों पर भाजपा को फेल बताया.

 

 

उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाल रहीं प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड में कांग्रेस के महा अभियान का आगाज़ करते हुए भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार का वादा किया गया था, लेकिन पेट्रोल-डीजल इतना महंगा है कि इनका इंजन ठप हो गया. यही नहीं, गांधी ने भाजपा पर पांच सालों में उत्तराखंड में सिवाय तीन मुख्यमंत्री बदलने के और कोई बदलाव न लाने का भी आरोप लगाया. महंगाई, रोज़गार और महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी गांधी ने भाजपा की सरकारों को जमकर कोसा.

 

 

प्रियंका गांधी के बड़े बयान

– राजनीतिक पार्टियां महिलाओं की बात नहीं करतीं जबकि उत्तराखंड में हर 5 मिनट में एक महिला के साथ अत्याचार होता है.

– सबसे ज्यादा बेरोज़गारी की शिकार महिलाएं हैं.

– नेता यहां धर्म, जाति की बातें करते हैं, रोज़गार की क्यों नहीं? क्योंकि रोज़गार दिए ही नहीं, इसलिए पद खाली पड़े हैं.

– भाजपा की 5 साल की सरकार में कोई विकास नहीं हुआ और जनता त्रस्त भी हो गई.

– देश में गन्ना किसानों का बकाया है 14 हजार करोड़ और प्रधानमंत्री के दो हवाई जहाज़ की कीमत है 16 हजार करोड़.

 

 

भाजपा केवल फूट डालती है : प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा कि सभी किसानों का बकाया दिया जा सकता था, लेकिन प्रधानमंत्री ने क्या चुना? अपने लिए जहाज. उन्होंने वोटरों से कहा, ‘आपके पास कांग्रेस के रूप में एक विकल्प हमेशा है, जो लगातार आपके लिए काम करने के लिए खड़ी है.’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा लोगों में फूट डालने का काम करती है. घर का मुखिया ही घर तोड़ने में लगा है. ‘नकारात्मक राजनीति को नकारें. किसी भी पार्टी का नेता आए, तो उससे पूछिए कि वह आपके लिए क्या काम करेगा.’

 

देवभूमि से बताया पारिवारिक रिश्ता

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi News) ने वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि देहरादून से उनके परिवार का पुराना रिश्ता है. ‘कई पीढ़ियों से हम इस प्रदेश में आ रहे हैं. हमने भी यहीं से पढ़ाई की है और मेरे बच्चे भी यहीं से पढ़े हैं.’ उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई रोकना हमारे हाथ में नहीं, लेकिन राहत देना हमारे हाथ में है.

 

कांग्रेस के घोषणापत्र की बड़ी बातें

– उत्तराखंड में 21 तरह की पेंशन लागू करेंगे.

– स्वरोज़गार, शिक्षा, स्वास्थ्य पर करेंगे काम.

– 5 लाख गरीब लोगों को हर साल 40 हज़ार रुपये देंगे.

– पहले साल 100 यूनिट बिजली फ्री, अगले साल 200 यूनिट बिजली फ्री.

– चार लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा.