May 24, 2022

प्रयागराज में बेजुबान कुतिया को रस्सी के फंदे में बांधकर पीटा, चली गई जान-

Spread the love

प्रयागराज में बेजुबान कुतिया को रस्सी के फंदे में बांधकर पीटा; चली गई जान,

 

संगमनगरी प्रयागराज में गुरुवार को एक शख्स ने एक कुतिया को पहले रस्सी के फंदे में लटकाता है फिर ठेले पर चढ़कर उसे ऊपर खींचता है। इसके बाद उसे मुंह पर तबतक डंडा मारता है जब तक कुतिया मर नहीं जाती। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूरम बागरी ने इस वीडियो को पीएमओ, योगी आदित्यनाथ, मेनका गांधी को ट्वीटकर कार्रवाई की मांग की है। देर रात खुल्दाबाद थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है।

 

वीडियो में एक सख्श ग्रीन कलर की टीशर्ट पहनकर ठेले पर चढ़कर पहले रस्सी का फंदा बनाता है। उसका गला धीरे से फंसाता है। उसके बाद उसे ऊपर खींच लेता है कुतिया की गर्दन रस्सी में कस जाती है। वह छटपटाती है। चिल्लाने की कोशिश करती है। इसके बाद उसके मुंह पर ठंडे से दीपक नामका सख्श तबतक मारता है जबतक उसकी मौत नहीं हो जाती। वीडियो में एक बूढ़ी औरत व एक सख्श कहते नजर आते हैं कि दो तीन को काट चुकी है। कुतिया है। एक आदमी कहता भी है अरे महराज दीपक ए रहने दे मार डालेगा क्या? चश्मा पहने दीपक उतने पर भी नहीं मानता। जब कुतिया ढेर हो जाती है तो कोई कहता है मर गई मर गई। काम खत्म हो गया उसका। रस्सी खोल दो। बीच-बीच में मुर्गा बांग देता सुनाई देता है।

 

पूनम बागरी के ट्वीट के बाद प्रयागराज पुलिस ने उनसे आरोपी और वीडियो के बारे में जानकारी मांगी है। पूछा है कि यह मामला कहां का है और किस थानाक्षेत्र का है। उधर, इस घटना को गंभीरता से लेते बेजुबानो की मसीहा कही जाने वाली वंशिका गुप्ता ने प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में क्रूरता करते आरोपियों के खिलाफ लिखित तहरीर दी है। वंशिका गुप्ता के मुताबिक आरोपियों की अभी तक पुलिस पहचान नहीं कर सकी है। पुलिस उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसलिए शिकायत में अभी तक किसी को नामजद नहीं किया गया है।