May 24, 2022

प्रयागराज के जिला कचहरी सीजीएम कोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दर्ज हुई याचिका-

Spread the love

Updated

 

प्रयागराज के जिला कचहरी सीजीएम कोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दर्ज हुई याचिका।

 

 

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जनहित याचिका दायर कर वकील राजेश नाथ पांडे ने कहा है कि बिना अधिकार किसी भी व्यक्ति को सेना की वर्दी नहीं पहनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अधिकार से वंचित है एवं उन्होंने सेना की वर्दी पहन कर उसका गलत इस्तेमाल किया है इस मामले की सुनवाई करते हुए सीजीएम कोर्ट द्वारा 2 मार्च को पुनः सुनवाई की बात कही है।

 

 

प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही का एक अनूठा तरीका निकाला है जिसके चलते अब छोटे से लेकर बड़े सभी अपराधी सहम गए हैं और एक एक कर आत्मसमर्पण करने लगे है। प्रयागराज पुलिस द्वारा अब सभी गैंगस्टर के घर के बाहर मुनादी कराना शुरू कर दिया गया है और साफ तौर से उन्हें कहा जा रहा है कि या तो वे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दें अन्यथा संपत्ति इत्यादि की खुद की करा दी जाएगी जिसका परिणाम सफल रहा एवं शाहगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुख्यात कई मामलों में वांछित गैंगस्टर एक्ट कि अपराधी शेरा उर्फ शाहरुख में न्यायालय के समीप आत्मसमर्पण कर दिया है पुलिस की इस कार्रवाई ने जहां एक और आम जनता का भरोसा जीता है वही अपराधियों के अंदर एक खौफ भी बुलाया है जो काफी सराहनीय है।

 

प्रयागराज के घूरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जसरा सब्जी मंडी में कल रात अचानक आग लग गई जिससे कई दुकानें जलकर खाक हो गए। प्राप्त सूचना के अनुसार जसरा के अमरेहा में स्थित नवीन सब्जी मंडी में अचानक आग लग गई जिससे कई दुकानें जलकर खाक हो गई और लाखों का सामान पूर्ण रूप से जल गया। स्थानीय लोग आग देखकर घबरा गए और स्वयं ही आग बुझाने की कोशिश करते रहे। लेकिन तेज हवाओं के कारण आग की लपटें लगातार बढ़ती गई और कई दुकानों को जलाकर खाक कर दिया इसी बीच दुकान में रखे दो गैस सिलेंडर फट गए जिससे क्षेत्र में काफी दहशत थी आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं है।

 

प्रयागराज के शहर दक्षिणी के पूर्व विधायक हाजी परवेज़ उर्फ़ परवेज़ टंकी ने दिखाए बागी तेवर। उन्होंने कहा कि यूं तो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संरक्षक अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव काफी सहृदय और सज्जन व्यक्ति हैं,और मुझे बहुत सम्मान करते हैं लेकिन शहर दक्षिणी से मुझे टिकट ने देखकर उन्होंने मुझे काफी आहत किया है ।और इशारों ही इशारों में उन्होंने पार्टी बदलने और किसी नए पार्टी से चुनाव लड़ने की बात कह डाली। उन्होंने कहा कि मैंने एक सुझाव पेटिका रखी है मेरे समर्थक उसमें जो भी मुझे सुझाव देंगे वह मैं अपने साथियों के साथ बातचीत कर अमल में लाऊंगा। यहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी के भी विधायक टिकट ना मिलने के कारण अन्य पार्टियों के समर्थन और संपर्क में आ रहे हैं। अब समाजवादी पार्टी में भी टिकट न मिलने के कारण पूर्व विधायकों और सांसदों में रोष व्याप्त है वह भी अपनी पार्टी बदलने और नई पार्टी से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैंl