February 25, 2021

प्रतापगढ़ चर्चित ज्वेलर्स लूटकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा- अजय मिश्रा

Spread the love

*SLUG… 90 LAKH KI LOOT KA KHULASA*

 

ANCHOR–प्रतापगढ़ चर्चित ज्वेलर्स लूटकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा अंतर्जनपदीय लुटेरे गैंग का किया गया खुलासा।लूट के 900 ग्राम सोने के ज्वैलरी (कीमत 50 लाख) ,01 पिस्टल ,02 अवैध तमंचा,10 कारतूस, 06 मोटरसाइकिल औऱ 01 क्रेटा कार समेत सात अभियुक्त को गिरफ्तार कर भेज़ा जेल। 7 जनवरी को नगर कोतवाली के श्याम बिहारी गली में तमंचे के बल पर हुई थी 80 लाख रुपये की लूट। एडीजी प्रेम प्रकाश ने किया मामले का खुलासा।

 

 

VO1-बता दे कि जिले में 7 जनवरी को नगर कोतवाली के श्याम बिहारी गली के स्वर्ण व्यवसायी सुरेश सोनी से तमंचे के बल पर हुई 80 लाख की लूट का पुलिस ने आज सफल अनावरण करते हुए अंतर्जनपदीय लुटेरे गैंग का पर्दाफाश किया। एडीजी प्रेम प्रकाश ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बताया कि 20 जनवरी को क्षेत्राधिकारी अभय पाण्डेय, कोतवाली निरीक्षक कमलेश कुमार एवं स्वाट टीम प्रभारी मृतुन्जय मिश्रा द्वारा चौक घण्टा घर मे चेकिंग की जा रही थी इसी बीच मुखबिर खास ने सूचना दी कुछ संदिग्ध व्यक्ति कोतवाली नगर क्षेत्र के रामलीला मैदान में कई गाड़ियों के साथ मौजूद हैं, जिनके पास असलहे भी हैं वो किसी बढ़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है। मुखबिर की सूचना पर तत्काल पुलिस सक्रिय हुई। रामलीला मैदान पहुंचकर पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस टीम को देखकर संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा जान से मारने की नीयत को लेकर पुलिस टीम पर फायरिंग की गई जिसमें एक आरक्षी कृष्ण कुमार घायल हो गया। आत्मरक्षार्थ पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से लूट के 900 ग्राम सोना( कीमत 50 लाख), 1 पिस्टल, 2 अवैध तमंचा, 10 कारतूस, 6 मोटरसाइकिल सहित 1 क्रेटा कार पुलिस को बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है।

बाइट—-प्रेम प्रकाश (एडीजी प्रयागराज)

 

VO2— वहीं पुलिस के खुलासे के बाद ज्वेलर्स सुरेश सोनी ने खुशी जाहिर करते हुए घटना के खुलासे में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अभी 50% सोना पुलिस ने बरामद किया है और उसे उम्मीद है कि जल्द ही मास्टरमाइंड को पुलिस गिरफ्तार करेगी और लूट के सारे जेवरात उसे मिल जाएगा।

 

बाइट—सुरेश सोनी( पीड़ित व्यवसायी)