December 1, 2020

पुलिस ने मुठभेड़ में दो असलहा तस्कर व शार्प शूटर दबोचे व भारी मात्रा में तमंचे कारतूस व पिस्टल बरामद किए।

Spread the love

वाराणसी (ब्यूरो) –  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा ईनामिया/वांछित अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश सिंह व पुलिस अधीक्षक अपराध ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद की टीम को दो असलहा तस्कर व शार्प शूटर को गिरफ्तार करने में अहम सफलता प्राप्त हुई है और उनके कब्जे से 03 अदद पिस्टल .32 बोर व 03 अदद जिन्दा व 02 अदद खोखा कारतुस .32 बोर , 01 अदद रिवाल्वर .32 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतुस .32 बोर , 02 अदद तमंचा .315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतुस .315 बोर, 01 अदद तमंचा .22 बोर व एक अदद जिन्दा कारतुस .22 बोर, 4000/- रूपये नकद, 03 अदद मोबाइल विभिन्न कंपनियों के व एक बिना नंबर की मोटर साईकिल बरामद किया गया है ।

आज दिनांक 01-06-2018 को प्रभारी क्राइम ब्रान्च विक्रम सिंह मय फोर्स वांछित/पुरस्कार घोषित अपराधियों के तलाश में पाण्डेयपुर चौराहे पर मौजूद थे कि मुखबिर खास ने सूचना दिया कि कुछ बदमाश बनियापुर के किसी आदमी की हत्या करने की बात कर रहे है और बनियापुर के पास रिग रोड पुलिया के नीचे एकत्र है यदि जल्दी किया जाए तो हत्या होने से बचा जा सकता है । इस सूचना पर विश्वास कर तत्परता व तेजी दिखाते हुए बनियापुर पुलिया के ओर प्रभारी क्राइम ब्रान्च मय फोर्स पहुंचे ही थे कि बदमाशों द्वारा यह कहते हुए कि भागो क्राइम ब्रान्च वाले आ गये , अंधाधूथ फायरिंग करने लगे परन्तु पुलिस टीम ने आत्म रक्षा करते हुए घेरघार कर दो बदमाशों को पकड़ लिया जबकि चार अन्य बदमाश भागने में सफल रहे । गिरफ्तार बदमाशों ने अपना नाम क्रमशः कल्लू व बीरू तिवारी बताया ।
नाम पता अभियुक्तगणः-
1. कल्लु शर्मा पुत्र बद्री प्रसाद शर्मा निवासी अकथा थाना-सारनाथ,वाराणसी ।
2. बीरू तिवारी उर्फ विरेन्द्र तिवारी पुत्र कल्लू तिवारी निवासी अकथा थाना-सारनाथ,वाराणसी ।

फरार अभियुक्तगणः-
1. सादिक पुत्र परवेज खान निवासी पक्की बाजार, थाना-कैंट वाराणसी ।
2. अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस पुत्र जय प्रकाश सिंह निवासी मकबूल आलम रोड, थाना-कैंट वाराणसी ।
3. इमरान पुत्र बाबू जान निवासी छत्तातले, थाना-चौक, वाराणसी ।
4. जावेद खां पुत्र जाहिर खान निवासी नईबस्ती हुकूलगंज, थाना-कैंट वाराणसी ।
विवरण पूछताछः-
पूछताछ के क्रम में अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि साहब हमलोग बिहार से अवैध शस्त्र लाकर बेचने का धंधा करते है और सादिक व प्रिंस गैंग के लिए भाड़े पर हत्या भी करते है । हमारे गैंग का लीडर सादिक व अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस है । यही दोनो लोग पैसा देकर हम लोगों से बिहार के मुंगेर से असलहा मंगाकर बनारस तथा उसके आस पास के जिलों में बेचते है और जो फायदा होता है उसमें हम सभी लोग आपस में बांट लेते है । मुंगेर जिले के चंदन यादव से 13000/- रूपये में खरीद कर यहां 25000/- से 30000/- हजार रूपये में बेचते है । यह काम हम लोग काफी दिनों से कर रहे है । साहब अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस एक राजभर की जमीन सट्टा कराये है जिसको लेकर बनियापुर रजनहिया के बिहारी यादव उर्फ भोली यादव से विवाद चल रहा है जो बस चलाता है|

और सुबह करीब 6 बजे अपने घर से निकलकर कैंट जाता है , प्रिंस के कहने पर उसी की हत्या करने के लिए हम दोनो तथा सादिक, अभिषेक, इमरान व जावेद यहां पर एकत्र हुए थे तथा बिहारी यादव का इंतजार कर रहे थे इसी बीच आपलोगों के गाड़ी दिखाई पड़ गई और हम लोगों ने पहचान लिये और आप लोगों पर जान से मारने की नीयत से फायर कर भागने का प्रयास किये जिसमें हम दोनो पकड़ गये तथा सादिक, प्रिंस, इमरान व जावेद मोटर साईकिल से आप लोगों पर फायर करते हुए भाग गये । साहब बिहारी यादव की हत्या करने के लिए हम सभी लोग 12 मई को भी सुबह यही इंतजार कर रहे थे परन्तु बिहारी यादव घर से नही निकला । तब हम लोग यहां से चले गये थे । तथा बीरू तिवारी उर्फ विरेन्द्र तिवारी ने बताया कि साहब पिछले साल अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस के घर जो पिंकू अंसारी की हत्या हुई थी उसमें मै अपने साथियों के साथ शामिल रहा हूं । पिंकू अन्सारी की हत्या बिहार से असलहा लाकर बेचने व पैसे की लेन-देन को लेकर हुए विवाद में हो गया था । पूछताछ के बाद अभियुक्तों द्वारा बताये गये अन्य घटनाओं व पिंकू अन्सारी के हत्या के तथ्यों के संबन्ध में जांच की जा रही है ।
विवरण बरामदगीः-
1. 03 अदद पिस्टल .32 बोर व 03 अदद जिन्दा व 02 अदद खोखा कारतुस .32 बोर ।
2. 01 अदद रिवाल्वर .32 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतुस .32 बोर ।
3. 02 अदद तमंचा .315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतुस .315 बोर ।
4. 01 अदद तमंचा .22 बोर व एक अदद जिन्दा कारतुस .22 बोर ।
5. 4000/- रूपये नकद ।
6. 03 अदद मोबाइल विभिन्न कंपनियों के ।
7. 01 अदद मोटर साईकिल हीरो पैंशन ।
आपराधिक इतिहासः-
1. मु.अ.सं.-1112/17 धारा-302 भादवि थाना-कैंट,जनपद-वाराणसी ।
2. मु.अ.सं.-362/16 धारा-392 भादवि थाना-सारनाथ,जनपद-वाराणसी (बीरू तिवारी) ।
3. मु.अ.सं.-517/18 धारा-147/148/149/307 भादवि थाना-कैंट,जनपद-वाराणसी ।
4. मु.अ.सं.-518/18 धारा-3/25 आर्म्स एक्ट थाना-कैंट,जनपद-वाराणसी ।(कल्लू)
5. मु.अ.सं.-518/18 धारा-3/25 आर्म्स एक्ट थाना-कैंट,जनपद-वाराणसी ।(बीरू)

नोटः-कल्लू के विरूद्ध जनपद मुंगेर बिहार में अभियोग पंजीकृत है जिसकी जानकारी की जा रही है ।

गिरफ्तारी टीम –
क्राइम ब्रान्च, वाराणसी
उ. नि. विक्रम सिंह (प्रभारी क्राइम ब्रान्च) उ.नि. श्री राकेश सिंह
का. सुमन्त सिंह, का. रामभवन यादव, का. पुन्देव सिंह ,का. सुरेन्द्र मौर्य, का. चन्द्रसेन सिंह, का. कुलदीप सिंह ,का.चा. सुनील राय,
हे.का. श्याम लाल गुप्ता(सर्विलांस सेल)।