November 27, 2021

*पुरानी पेंशन बहाली की मांग को “आप” का समर्थन*

Spread the love

वाराणसी :

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर राज्य कर्मचारियों के हड़ताल का समर्थन किया और कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर राज्य कर्मचारी लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं फिर भी योगी आदित्यनाथ की सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है और कल से राज्य कर्मचारी हड़ताल पर है। आम आदमी पार्टी के *जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह जी* ने कहा कि वर्ष 2004 के पूर्व पेंशन नीत को लागू करने की राज्य कर्मचारियों की मांग जायज है और उसे पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है श्री मुकेश सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन नीति की बहाली की मांग राज्य कर्मचारियों का अधिकार है कर्मचारी सरकार से कोई भीख नहीं मांग रहे हैं ।
उन्होंने ने कहा कि *पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह राज्यसभा में पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने की मांग उठा चुके हैं।* उन्होंने कहा कि राज्य कर्मचारियों के साथ साथ विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ,के प्राथमिक स्कूलों के अध्यापक के भी समर्थन में स्कूल बंद करने से पठन पाठन का कार्य प्रभावित हो रहा है बहुत सारे प्राइमरी स्कूल बंद हैं।
उन्होंने ने कहा कि जब कोई जनप्रतिनिधि 40 दिन तक सांसद या विधायक रहता है तब उसे आजीवन पेंशन मिलती है 40 साल तक नौकरी करने वाले राज्य कर्मचारियों की पेंशन क्यों नहीं दी जा सकती,पेंशन कर्मचारियों का अधिकार है और वह सरकार से कोई भीख नहीं मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के हर माह उनके वेतन से पैसा काटकर सरकार जमा करती है फिर पेंशन देती है ।