January 21, 2022

पीएम मोदी के गढ़ गुजरात से 2019 के लिए चुनावी शुरुआत करेंगे राहुल गांधी

Spread the love
कांग्रेस का मानना है कि राहुल गांधी के प्रचार के कारण ही 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में सीटें बढ़ी हैं.

राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में जल्द चुनावी अभियान का आगाज़ करेंगे. इस वक्त गुजरात में 77 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. राहुल गांधी का यह अभियान 11 और 15 जुलाई को राज्य के दौरे के साथ ही शुरू हो जाएगा.
राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में काफी यात्राएं की थीं और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें हासिल होने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था. कांग्रेस को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 2012 में सिर्फ 54 सीटें मिली थीं जो कि 2017 में बढ़कर 77 हो गईं.
गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने बीजेपी और उसके नेतृत्व पर निशाना साधने में आक्रामक रवैया अपनाया था. राहुल गांधी सौराष्ट्र के जूनागढ़, राजकोट और भावनगर जिलों का दौरा करेंगे. इन इलाकों में कांग्रेस ने दो दशक बाद बेहतर प्रदर्शन किया और पिछले विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटें कांग्रेस को इन्हीं इलाकों में मिलीं.
पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह राज्य में पार्टी के नेताओं के साथ लंबी बैठकें कर उनसे विचार-विमर्श करेंगे. राहुल गांधी दिसंबर तक राज्य के तीन से चार दौरे कर सकते हैं. वह यहां लोगों से दो बार संपर्क स्थापित करेंगे.