October 20, 2021

पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करेंगे मिशन 2019 का आगाज़

Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मिशन-2019 की जो औपचारिक शुरुआत 28 जून को मगहर से की थी उसे शनिवार को वाराणसी से विस्तार देंगे। वर्ष 2014 की तरह ही 2019 में भी भाजपा के चुनाव प्रचार का केंद्र वाराणसी ही होने जा रहा है। शनिवार को पीएम के आजमगढ़ और रविवार को वाराणसी व मिर्जापुर दौरे के साथ ही भाजपा कार्यकर्ता काशी के विकास मॉडल को पूरे देश में पहुंचाने में जुट जाएं तो हैरत नहीं।

लोकसभा चुनाव में भाजपा की कोशिश सत्ता की चाभी फिर से उत्तर प्रदेश से लेने की है। इसके लिए भाजपा संगठन ने पूर्वांचल की माटी से अपना अभियान चलाया है। 28 जून को मगहर से प्रधानमंत्री ने बड़ी जनसभा को संबोधित किया था। मगहर संत कबीर की निर्वाण स्थली है तो वाराणसी में उनका जन्म हुआ था। संतकबीर के बहाने उन्होंने सपा-बसपा पर निशाना साधा था।

अब वह आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर पूर्वांचल के विकास की रफ्तार का वादा पूरा करते नजर आएंगे। वहीं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13वें दौरे पर 936.95 करोड़ रुपये की 33 योजनाओं-परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। चार साल के अंदर वाराणसी में कराए गए करीब 30000 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का मॉडल भी जनता के सामने प्रस्तुत करेंगे।

वर्ष 2014 में भी भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनाए जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपना पहला कार्यक्रम वाराणसी में किया था। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक 2013 के अंतिम महीने में मोदी ने खजुरी में विशाल जनसभा को संबोधित किया था। दूसरी बार वाराणसी पहुंचे तो रोड-शो के साथ श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन किया था। वाराणसी में रोड-शो, जनसभाएं और दर्शन-पूजन से समूचे देश में मोदी लहर का प्रसार हुआ था।