May 29, 2022

पांडेपुर चौराहा बनता जा रहा है शराबियों का अड्डा !

Spread the love

पांडेपुर चौराहा बनता जा रहा है शराबियों का अड्डा !

शाम होते ही जाम के परवानों के जम जाते हैं मयखाने

 

पुलिस वाले उदासीन, राहगीर गमगीन

वाराणसी। वरूणा पार का पांडेपुर सबसे घनी आबादी और सबसे व्यस्त चौराहा है। यह इलाका पुलिस लाइन से महज कुछ सौ मीटर की दूरी पर है,इस चौराहे से रोज ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की आवाजाही लगी रहती है।

बावजूद इसके यह पांडेपुर चौकी क्षेत्र का यह चौराहा शाम होते ही रोड साइड मयखाने में तब्दील हो जाता है। शाम होते ही यहां पीने-पिलाने चखना के ठेले -खुमचे पर शराबियों का जमावड़ा लगने लगता है।जो देर रात्रि तक चलता है,इसी बीच अक्सर शराबियों एवं क्षेत्रीय व्यापारियो के बीच छोटे-मोटे विवाद देखने को मिलते हैं।

और इस रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं युवतियों को इन शराबियों के फब्तियों का सामना करना पड़ता है। यह जाम छलकाने वाले अक्सर अपनी गाड़ियों को पटरी औऱ रोड पर खड़ी कर देते हैं जिससे जाम लग जाता है। आश्चर्य की बात यह है कि नजदीक ही पुलिस चौकी और पुलिस पिकेट है औऱ चुनावी फ्लैगमार्च होता रहता है मगर पुलिस इस तरफ ध्यान नहीं देती है। सूत्रों की माने तो शराबीयों का जमावड़ा इसलिए होता है क्योंकि शराब पिलाने के अड्डों से हर माह पांडेयपुर चौकी को एग्जाई जाती है।समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो किसी दिन बड़ी अप्रिय घटना घटने से बचने की बजाय झेलने को मिलेगी।और जाम की समस्या से भी निजात नहीं मिल पाएगा।