May 18, 2022

नैनी जेल में बंद महिला कैदी की गई जान-

Spread the love

प्रयागराज: नैनी जेल में बंद महिला कैदी की गई जान; मीरगंज में लड़कियों से कराती थी देह व्यापार..

 

संगम नगरी में रेड लाइट एरिया मीरगंज में तस्करी कर लड़कियों से देह व्यापार कराने के अपराध में नैनी जेल में 7 दिन पहले बंद हुई महिला कैदी की मंगलवार को मौत हो गई। उसे सीने में दर्द के बाद स्वरूप नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा शिवकुटी थाना क्षेत्र के गैंगस्टर राजन पुत्र भुग्गूलाल की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। वह काफी दिनों से बीमार था।

..महिला बंदी की हार्टअटैक से हुई मौत..

प्रयागराज की जिला अदालत ने 25 जनवरी को 41 आरोपियों के खिलाफ सजा सुनाई थी। इन आरोपियों में 33 महिला आरोपी भी शामिल हैं। इन्हीं में से एक महिला बंदी कृष्णा भी शामिल थीं। कृष्णा मूलत: महाजनी टोला, मीरगंज की रहने वाली थीं। उनपर भोली-भाली लड़कियों को बहला-फुसलाकर देह व्यापार में धकेलने का अरोप था। अदालज ने उन्हें 10 साल कैद की सजा दी थी। इन्हें 18 जनवरी को अपर सत्र न्यायाधीश रचना सिंह ने विशेष लोक अभियोजक आरपी सिंह, डीजीसी गुलाब चंद्र अग्रहरि, एडीजीसी अमित मालवीय और गुड़िया संस्था के अधिवक्ता गोपाल कृष्ण के तर्कों को सुनकर दोषी करार दिया था।

नैनी सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने बताया कि अचानक कृष्णा की तबियत खराब हुई थी। इसके बाद उसे पहले जेल के चिकित्सक की देखरेख में रखवाया गया था। बाद में उसे स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां चिकित्सकों ने उन्हें सोमवार की शाम, 31 जनवरी को मृत घोषित कर दिया। जिस वक्त महिला बंदी की मौत हुई है उसके परिजन भी मौजूद थे।