January 21, 2021

निशाने पर थे संसद सदस्य, 9 मरे और 20 हुए घायल

Spread the love

अफगानिस्तान: कार धमाके में निशाने पर थे संसद सदस्य, 9 मरे और 20 हुए घायल।

काबुल. अफगानिस्तान में खून-खराबों का दौर जारी है. देश की राजधानी काबुल में रविवार को हुए कार बम धमाके (Car Bomb Explodes) में 9 लोगों की मौत (Nine People Died) हो गई जबकि इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल (Twenty People Injured) हो गए हैं. यह बताया जा रहा है कि आतंकियों ने संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक (Parliament Member Khan Mohhamed Wardak) को निशाना बनाकर इस धमाके को अंजाम दिया है. राजधानी के 5 नंबर जिले (PD 5) में स्पिन केले के पास एक जोरदार विस्फोट किया गया. अफगानिस्तान के गृहमंत्री मसूद अंदारबी ने हमले की पुष्टि की है.

कार धमाके में मारे गए लोग

बातचीत में अफगानिस्तान के गृह मंत्री मसूद अंदाराबी ने कहा कि काबुल में आज सुबह एक कार धमाका हुआ, जिसमें नौ लोग मारे गए और 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी को उड़ा दिया गया

अफगानिस्तान के तोलो न्यूज को दिए बयान में अंदारबी ने बताया कि पीडी 5 के स्पिल केले चौराहे पर विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी को उड़ा दिया गया. घटना के बाद अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. सुरक्षा बल पूरे इलाके की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

 

चिली के राष्ट्रपति ने बगैर मास्क के महिला संग फोटो खिंचवाई, भरना होगा 2.57 लाख जुर्माना

अफगानिस्तान में हाल के दिनों में हिंसा काफी बढ़ी है. पिछले दिनों ही राजधानी काबुल पर रॉकेट से हमले किए गए थे. एक के बाद एक हुए इन 10 रॉकेट हमलों में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. अफगानिस्तान में 29 नवंबर 2020 को दो अलग-अलग बम धमाकों में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई थी. आतंकवादी हमलों में राजनेताओं, पत्रकारों और अधिकारियों को निशाना बनाया जा रहा है.