December 5, 2021

*नफरत को नफरत नहीं, प्यार ही काट सकती है,राहुल गांधी*

Spread the love

पीएम मोदी के गले पड़ने वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत नफरत का नहीं बल्कि प्यार का देश है और नफरत को नफरत नहीं बल्कि प्यार ही काट सकता है। उन्होंने कहा कि जब वह लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मिले तो उनके दिल में मोदी के लिए किसी तरह की नफरत नहीं थी। इससे पहले मोदी ने राहुल गांधी पर निशाने साधते हुए कहा था कि उन्होंने जो किया उसे गले लगना नहीं, बल्कि गले पड़ना कहते हैं।

राहुल ने कहा, ”आपने संसद में देखा, एक तरफ नरेंद्र मोदी मेरे परिवार के बारे में, मेरे बारे में उल्टी सीधी बात करते हैं। गाली देते हैं। पूरी कांग्रेस पार्टी का अपमान करते हैं, वह कहते हैं कि कांग्रेस को मिटा दूंगा और कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष लोकसभा में जाकर उनके गले लगता है। मैं आपको बता रहा हूं कि जब मैं मोदी जी के गले मिला मेरे दिल में उनके लिए नफरत नहीं थी।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”आपने उनका चेहरा देखा होगा। भाई, नफरत को नफरत नहीं काट सकती। नफरत को प्यार ही काट सकता है। मैं अनुभव से बता रहा हूं कि जब मैं उनके गले मिला तो उनके अंदर जो नफरत थी उस नफरत को मेरे प्यार ने दबा लिया।”

कांग्रेस सेवा दल के महाधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल ने आरएसएस पर भी निशाना साधा और कहा कि वह देश को बांटने तथा नफरत फैलाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि हम 2019 में इन्हें (बीजेपी को) हराएंगे लेकिन उन्हें मिटाएंगे नहीं