November 28, 2021

दोबाराअतिक्रमण करने वालों पर एफआईआर अवश्य दर्ज कराये-जिलाधिकारी

Spread the love

ण करने वालों पर एफआईआर अवश्य दर्ज करा0वाराणसी/दिनांकः 25 अक्टूबर, 2018 (सू0वि0)

दोबा0 अतिक्रमण करने वालों पर एफआईआर अवश्य दर्ज कराये-जिलाधिकारी

कार्य में लापरवाही पर अधिशासी अभियंता विद्युत को मिली प्रतिकूल प्रविष्टि

जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने गुरूवार को कैम्प कार्यालय सभागार में बैठक के दौरान मजिस्ट्रेटो को निर्देशित किया कि वे नगर निगम एवं लोक निर्माण विभाग के साथ संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण चिन्हित कर उसे शीघ्र हटवाना सुनिश्चित कराये। सड़को के किनारों पटरियों पर लगने वाले अनियमित सब्जी मण्डियों को तत्काल् हटवा कर सड़क को खाली कराया जाय तथा दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर एफआईआर अवश्य दर्ज कराये। उन्होने नालों की सफाई कराये जाने हेतु महाभियान चलाये जाने हेतु अपर नगर आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहॉ कि इसमें जनसहयोग भी लिया जाय। अधिाशासी अभियंता विद्युत द्वारा विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने तथा अपेंक्षित प्रगति न होने पर गहरी नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को प्रतिकूल प्रविष्टि दिया।
जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने नो प्लास्टिक ड्राइव कम्पेंन चलाये जाने पर जोर देते हुए कहॉ कि पॉलिथिन का प्रयोग प्रतिबंधित है। इसके लिये लोगो को जागरूक भी किया जाय। आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत अब तक 36 मरीजों को लाभान्वित कराया जा चुका है। जिलाधिकारी ने इस योजनान्तर्गत आवश्यकतानुसार अधिक से अधिक लोगो को लाभान्वित कराये जाने का निर्देश दिया। सहजन के वृक्ष हेतु भूमि की उपलब्धता कराये जाने का निर्देश देते हुए उन्होने कहॉ कि यह अत्यन्त स्वास्थ्यवर्द्यक है। इसके इस्तेमाल से बच्चों के कुपोषण की समस्या का समाधान होगा। उन्होने धान क्रय केन्द्रो को पूरी तरह तैयार किये जाने का निर्देश देते हुए कहॉ कि केन्द्रो पर सभी आवश्यक सुविधायें एवं प्रबन्ध सुनिश्चित कर लिया जाय। ताकि किसी भी दशा में किसानों को असुविधा एवं शोषण न होने पाये। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत सन्तोषजनक प्रगति पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों की प्रशंसा भी की।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरांग राठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिलाधिकारी आपूर्ति सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।