October 20, 2021

दोपहर एक बजे तक कि देश-विदेश की खबरें….

Spread the love

12/ 12/ 2018

देश-दुनिया :-

लंदन: । ब्रेक्जिट समझौते को बचाने के लिए जी-जान से कोशिशों में जुटी ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे मंगलवार को यूरोप के दौरे पर निकल पड़ी। उन्होंने यूरोपीय यूनियन (ईयू) के नेताओं से मुलाकात कर ब्रिटेन के लिए कुछ और रियायतों की मांग की, जिससे कि वह समझौते का समर्थन करने के लिए अपने सांसदों को मना सकें।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2016 के चुनाव अभियान के दौरान वित्तीय उल्लंघन के आरोपों को लेकर महाभियोग की चिंता सता रही है। सीएनएन ने ट्रंप के करीबी के हवाले से कहा कि उन्होंने चिंता जाहिर की है कि डैमोक्रेट्स के सत्ता में आने के बाद उन पर महाभियोग चलाया जा सकता है।

न्यूयॉर्क: प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने 2018 के पर्सन ऑफ द ईयर के लिए चार पत्रकारों और एक मैगजीन को चुना है। इसमें हाल ही में तुर्की स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में मार दिए गए वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार जमाल खशोगी का भी नाम शामिल है। बता दें कि खशोगी का नाम उस समय चर्चा में आया जब तुर्की स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में अपने दस्तावेज संबंधी काम के लिए जाने के बाद वह गायब हो गए थे। सऊदी ने उनके लापता होने के पीछे अपना हाथ होने से इन्कार किया था। लेकिन बाद में बताया गया कि उनकी मौत हो चुकी है। उनकी मौत से पश्चिमी देशों और सऊदी अरब के बीच संबंधों में खटास पैदा हो गई है।

लंदन: भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने का आदेश देने वाली लंदन की जज ने भारतीय बैंकों के काम करने के तरीकों पर भी सवाल उठाए हैं। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट की चीफ मजिस्ट्रेट जज एम्मा आर्बथनॉट ने माल्या के प्रत्यर्पण आदेश में इस बात पर हैरानी जताई है कि आखिर किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व बॉस के क्रेडिट की जांच किए बिना ही बैंकों ने किस आधार पर कर्ज दे दिया।

ढाका: पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के चुनाव में भाग लेने के मुद्दे पर बांग्लादेश हाईकोर्ट विभाजित नजर आया। दो सदस्यीय पीठ में से एक जज ने जहां जेल में बंद जिया की उम्मीदवारी का समर्थन किया तो दूसरे जज ने उन्हें भ्रष्टाचार के दो मामलों में 10 साल जेल की सजा सुनाए जाने के चलते अयोग्य घोषित कर दिया।

अपना भारत :-

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद कांग्रेस की दिल्ली इकाई को भी संजीवनी मिल गई है। पार्टी नेताओं ही नहीं, कार्यकर्ताओं में भी गजब के उत्साह का संचार हुआ है। उन्हें अब न संसद दूर नजर आ रही है और न ही दिल्ली विधानसभा। बता दें कि कांग्रेस की कामयाबी से जहां दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सतर्क हो गई है, वहीं भाजपा ने भी मंथन शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली: घने कोहरे का प्रकोप तो अभी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन यात्रियों के सफर पर धुंध जरूर छाने लगी है। इस मौसम में सुरक्षित रेल परिचालन की दुहाई देकर रेल प्रशासन ने 30 ट्रेनों को अगले दो माह तक रद करने का फैसला कर लिया है। इनमें से अधिकांश पूर्व दिशा की ट्रेनें हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के अधीन गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के लॉ के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा में विवादित प्रश्न पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने जाच के आदेश दिए हैं। इस सवाल को सुप्रीम कोर्ट के वकील बिलाल अनवर खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। उन्होंने विश्वविद्यालय और कॉलेज से भी ईमेल भेजकर सवाल पूछा है।

पटना: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को करारी हार मिली हे जिसके बाद विपक्ष लगातार हमलावर है। जहां कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है, जिसमें राजद और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी साथ दिया है तो वहीं इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट कर बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जबरदस्त हमला बोला है।

पटना: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को पटना आएंगे। वे राज्यपाल लालजी टंडन के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा भारत साधु समाज के महामंत्री स्वामी हरिनारायणानंद जी को देखने पारस अस्पताल जाएंगे।

लुधियाना: पंजाब में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने की वजह से बादल छाए हुए हैं। मंगलवार व आज कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। इस कारण प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा।

चंडीगढ़: राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद जहां हरियाणा कांग्रेस के मुख्यालय में जश्न का माहौल रहा, वहीं सचिवालय में वीरानी छाई रही। पार्टी की जीत से उत्साहित हरियाणा कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ढोल की थाप पर जमकर झूमे और मिठाइयां बांटी।

चंडीगढ़: हरियाणा में बिजली डिफाल्टरों को देनदारी चुकाने का बढ़िया मौका मिला है। गरीबी रेखा से नीचे रह रहे परिवारों (बीपीएल) को जहां केवल एक साल का बिजली बिल चुकाने पर पिछली सारी बकाया राशि माफ कर दी जाएगी, वहीं दूसरे सामान्य डिफाल्टरों को भी निश्चित यूनिटों का बिल चुकाने पर मुख्यधारा में शामिल कर लिया जाएगा। 31 दिसंबर तक बिजली बिल निपटान योजना का फायदा उठाया जा सकेगा।

चंडीगढ़: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के बाद हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में खींचतान बढ़ेगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हों या कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, कु. सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई, सभी अपने-अपने ढंग से हरियाणा में पार्टी गतिविधियों का झंडा थामने के लिए हाईकमान पर दबाव बनाते नजर आएंगे। सबसे अधिक घमासान हुड्डा और तंवर के बीच मचने की संभावना है।

देहरादून: चकराता तहसील क्षेत्र में जगथान-ठारठा से गबेला गांव जा रही बारातियों से भरी यूटिलिटी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में वाहन सवार ठारठा निवासी एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वाहन चालक समेत 11 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

देहरादून: औली में इस साल भी विंटर गेम्स पर ग्रहण लगता दिख रहा है। दो फेडरेशन के विवाद के चलते सरकार विंटर गेम्स पर ठोस निर्णय नहीं ले पा रही है। इन परिस्थितियों में औली में अंतरराष्ट्रीय तो दूर राज्य स्तरीय विंटर गेम्स का आयोजन भी संभव नजर नहीं आ रहा हैं।

झारखंड: 60 लाख रुपये के फर्जीवाड़ा व गबन मामले में हरिहरपुर की पुलिस ने एक्सिस बैंक गोमो पुराना बाजार शाखा के सेल्स प्रबंधक पंकज कुमार को मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया। खाताधारी देवेंदु हलधर की लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सेल्स मैनेजर को आज धनबाद कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी।

झारखंड: गोपीनाथपुर कोलियरी के बंद ओसीपी में मंगलवार को निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा बस्ती निवासी 27 वर्षीय भीम राय का शव बरामद किया गया। परिजन इसे हत्या का मामला बता रहे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

रांची: रातू रोड पहाड़ी मंदिर गली स्थित लाइफ प्लस फार्मा दुकान में फर्जी नारकोटिक्स अफसर बन ठगी करने वालों में रांची पुलिस के जवान भी शामिल थे। सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि द्वारा इस मामले में गठित एसआइटी ने जांच शुरू की तो एक-एक कर कई पुलिसकर्मियों के चेहरे बेनकाब होते गए। ठगी मामले में एसआइटी ने पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी वरिष्ठ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के बॉडीगार्ड व हाउसगार्ड हैं।

रायपुर: खमतराई पुलिस ने इंडिका कार में गांजा ले जाते एक तस्कर को पकड़ा है। उसके पास झोले में दो प्लास्टिक में बंधा तीन किलो गांजा मिला। पुलिस के मुताबिक सोमवार देर शाम मुखबिर की सूचना पर शीतला तालाब रावांभाठा के पास खड़ी इंडिका कार क्रमांक सीजी 04 केजे 3269 की तलाशी लेने पर तीन गांजा मिला। मौके पर कार में सवार दुर्गा चौक निवासी देवलाल साहू उर्फ गोलू (24) को गिरफ्तार कर लिया गया। जब्त गांजे की कीमत तीस हजार रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने उस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की।

इंदौर: मदीना नगर में पांच महीने से पति और बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ रह रही महिला ने मंगलवार सुबह जहर खाकर जान दे दी। उसके मायके वालों ने प्रेमी और उसके घर वालों पर जहर देने का आरोप लगाया है।

इंदौर: स्कूली स्टूडेंट्स को भी आईआईटी का अनुभव दिलाने के लिए आईआईटी गुवाहाटी द्वारा ‘टेक्नोथलॉन 2019’ आयोजित किया जा रहा है। टेक्नोथलॉन इस बार उन स्टूडेंट्स को भी मौका देगा, जो हिंदी में परीक्षा देना चाहते हैं। यह परीक्षा दो चरणों में आयोजित होगी। पहला चरण देशभर में आयोजित होगा। इस परीक्षा में विद्यार्थी 2-2 की जोड़ी में भाग ले सकेंगे। इसमें कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी दो वर्गों में भाग ले सकेंगे। जूनियर वर्ग में कक्षा 9वीं-10वीं और सीनियर वर्ग में कक्षा 11वीं-12वीं के स्टूडेंट्स शामिल हो सकेंगे।

शिमला: शिमला में बुधवार सुबह से ही बर्फ के फाहे गिरने शुरु हो गए है, मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई थी। पर्यटन नगरी मनाली में बर्फ के फाहे गिरे। कांगड़ा जिला में धौलाधार की पहाड़ियों, आदि हिमानी चामुंडा मंदिर व आसपास के क्षेत्र तथा बैजनाथ के छोटा भंगाल में बर्फबारी हुई। चंबा शहर में बारिश हुई। भरमौर व पांगी की चोटियों पर भी हल्का हिमपात हुआ.

चंबा: अगाहर से चंबा की तरफ आ रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस बाड़का के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। बस चालक की होशियारी से बड़ा हादसा होने से टला। बस में करीब 35 यात्री सवार थे। मंगलवार सुबह एचआरटीसी की बस अगाहर से चंबा की तरफ आ रही थी। बस जैसे ही बाड़का के समीप पहुंची तो सड़क पर कीचड़ होने के चलते बस फिसल गई। गनीमत यह रही कि चालक ने होशियारी दिखाते हुए बस को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

श्रीनगर: आतंकियों ने मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा (शोपियां) में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए स्थापित चौकी पर हमला किया, जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। आतंकी शहीद पुलिसकर्मियों की पांच राइफलें, मैगजीन, कारतूस व अन्य साजो सामान भी लूट ले गए। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

सिलीगुड़ी: दार्जिलिंग-हिमालयन रेलवे के तहत चलाई जाने वाली ट्वॉय ट्रेन की सिलीगुड़ी जंक्शन से रंगटंग कर इवनिंग सफारी सेवा शीघ्र ही शुरू की जाएगी। इसमें डायनिंग कार की भी सुविधा रहेगी। इसकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सबकुछ ठीक रहा तो इस माह के अंत कर यह सेवा शुरू कर दी जाएगी।

कोलकाता: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को लगे झटके से पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का उत्साह कम हुआ है। खासकर राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में आशा के विपरीत चुनाव परिणाम होने से भाजपा को अधिक धक्का लगा है। इसका असर पश्चिम बंगाल में भी पड़ेगा। चुनावी दंगल में भाजपा को यह झटका तब लगा है जब बंगाल में भाजपा की महत्वपूर्ण गणतंत्र बचाओ यात्रा (रथ यात्रा) निकलने वाली है।

भुवनेश्वर: ट्रेन नंबर 18507/18508 विशाखापत्तनम – अमृतसर-विशाखापत्तनम (हीराकुद एक्सप्रेस) आगामी 18 दिसंबर से झारसुगुड़ा न जाकर झारसुगुड़ा रोड, ईब स्टेशन होकर यात्रा करेगी। अमृतसर से 16 दिसंबर से छूटने वाली 18508 अमृतसर-विशाखापत्तम एवं विशाखापत्तनम हीराकुद एक्सप्रेस से 17 दिसंबर को चलने वाली 18507 विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुद एक्सप्रेस, झारसुगुड़ा के बदले झारसुगुड़ा रोड, ईब स्टेशन से यात्रा करेगी।

अपना प्रदेश उत्तर प्रदेश :-

लखनऊ: केजीएमयू के लारी कॉर्डियोलॉजी सेंटर में दिल के मरीजों की एंजियोग्राफी के नाम पर 1.32 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया। यह गड़बड़ी मेडिकल यूनिवर्सिटी की वेलफेयर सोसाइटी ने की है। यह सोसाइटी अपने मेडिकल स्टोर से मरीजों को सस्ता सामान उपलब्ध कराती है। सारा खेल वर्ष 2013-14 व 2014-15 में किया गया।

लखनऊ: बुलंदशहर में हिंसा की घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। बुलंदशहर के एएसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह का भी तबादला कर दिया गया। उन्हें लखनऊ में यूपी 100 में तैनाती दी गई है।

आगरा: एसएसपी आगरा अमित पाठक ने की बड़ी कार्यवाई, संजय प्लेस चौकी पर तैनात 4 सिपाही 1 हैड कॉस्टेबल 1 दरोगा को किया लाइन हाजिर, चौकी के पास पब्लिक ड्रिंकिंग अवैध अतिक्रमण ट्रैफिक मिसमैनेजमेंट की मिल रही थी शिकायत, औचक निरीक्षण को पहुंचे थे एसएसपी अमित पाठक।

मथुरा: राया कोतवाली के बिचपुरी चोकी की घटना, तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रेलर चौकी मे घुसा, पुलिस चौकी को किया तहस-नहस , चौकी में खड़े वाहन भी हुए क्षतिग्रस्त. चौकी में मौजूद करीब 7 पुलिसकर्मी बाल बाल बचे , चालक परिचालक सहित ट्रेलर को पुलिस ने लिया हिरासत में, बडा हादसा होने से टला, जा सकती थी कई पुलिस कर्मीयो की जान.

बिजनौर: 15 लाख का बैंक कर्ज़ ना चुकाने पर। तहसील प्रशासन ने ग्राम प्रधान को भेजा जेल। खिरनी के ग्राम प्रधान सुशील कर्णवाल पर था HDFC बैंक का 15 लाख का लोन। कर्ज़ नही चुकाने पर कटी थी आर सी।

एटा: बन्द मकान पर बदमाशों ने बोला धावा, पड़ोसी महिला के चीखने पर बदमाशों ने महिला को मारी गोली।ग्रमीणों ने 2 बदमाशों को मौके पर पकड़ा, पकड़ कर की जमकर धुनाई।पकड़े गए बदमाशों को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा,पुलिस ने घायल महिला व बदमाशों को कराया जिला अस्पताल में भर्ती।मारहरा थाना क्षेत्र के गोपालपुर गाँव का मामला।

ललितपुर: आठ माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज जल संस्थान के कर्मचारी हडताल पर। 11 दिसंबर से कार्य बहिष्कार करने की दी चेतावनी। जनपद ललितपुर के तहसील महरौनी, तालबेहट में जल संस्थान के कर्मचारियों को पिछले 8 माह से नही मिला वेतन।

ललितपुर: अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन ने कसी कमर जनपद के कस्बो से अतिक्रमण हटवाने को लेकर दिशा निर्देश जारी। एसडीएम सदर, तालबेहट, महरौनी में अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही शरु।

बिजनौर: इंसाफ न मिलने पर महिला ने राष्ट्रपति से की इच्छा मृत्यु की माँग। पति व भाई को हत्या के इल्ज़ाम में झूठे केस में फ़साने को लेकर की इच्छा मृत्यु की मांग। पुलिस मामले की जाँच में जुटी, थाना कोतवाली देहात के शाहपुर सहसु का मामला।

हापुड़: अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी । हत्या कर शव फेके जाने की आशंका । पुलिस मौके पर जाँच में जुटी । थाना पिलखुवा के फगौता गाँव का मामला ।

रायबरेली: मतदाता जागरूकता के लिए अब तहसील के समस्त एसडीएम खर्च कर सकेंगेे 10 हजार रूपये,मुख्यनिर्वाचन अधिकारी ने आदेश किया पारित,एडीएम ने समस्त तहसीलो को भेजा आदेश.

बुलन्दशहर: किसान की गला रेतकर बेरहमी से हत्या, हत्यारे फरार।रात को घर से घेर में सोने गया था मृतक किसान, बिस्तर में पड़ी मिली गला कटी लाश। घटना के वक्त शादी समारोह में शिरकत करने गए थे मृतक के परिवार के परिवार के बाकि सदस्य। पुलिस मौके पर,जांच में जुटी पुलिस, बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के बराल की घटना।

लखनऊ: 5 राज्यो में करारी हार के बाद लखनऊ में लगे मोदीहटाओयोगी_लाओ के होर्डिंग. “”योगी नही तो वोट नही”” का नारा देते हुए “उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना “” ने की धर्म संसद की घोषणा. 10 फरवरी को रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में 5 लाख लोगों को जुटाने का दावा।

संभल: जनपद संभल मैं कांग्रेस की जीत का मनाया गया जश्न.मिठाइयां बांटकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दी बधाई. ढोल नगाड़ा के साथ महिलाओं तथा बच्चों ने डांस कर मनाया जश्न. जनपद संभल के थाना कोतवाली चंदौसी में कांग्रेस की जीत की मनाई खुशी।

कानपुर: डम्फर ने कार को मारी टक्कर ,टक्कर के बाद कार पावर प्लांट के लिए आये पाइप से टकराई। कार में लगी आग ,कार सवार 4 लोग घायल ,3 की हालत गम्भीर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती।घाटमपुर थाना क्षेत्र के पतारा का मामला।

लखनऊ: कल से 15 फरवरी तक 30 ट्रेनें रहेंगीं निरस्त। कोहरे के चलते रेलवे प्रशासन ने लिया निर्णय। जनता एक्सप्रेस, बरेली-प्रयाग एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, आगरा इंटरसिटी, आनंद विहार डबल डेकर रहेंगीं निरस्त। 25 ट्रेनों के फेरे भी किये गए कम, दो ट्रेनों का बदला रूट।

मिर्ज़ापुर: घाटी में मिला जला हुआ युवक का शव छह दिसंबर को दो पक्षों में मारपीट के बाद से लापता था युवक माँ ने अपहरण कर हत्या की जताई थी आसंका थाने में केस कराया था दर्ज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेजा अहरौरा थाना क्षेत्र के घाटी में मिला शव.

बलिया: तेज रफ्तार बाइक अनियन्त्रित होकर पेड़ से टकराई। मौके पर हुई एक कि मौत दो लोग गंभीर रूप से घायल जिला अस्पताल में भर्ती । गड़वार थाना क्षेत्र के बलेसरा चट्टी की घटना।

सोनभद्र: पेड़ से लटकता मिला युवक का शव , बभनी थाना क्षेत्र के डूभा गांव का मामला।

वाराणसी: पूर्वांचल में ठंड का दिनों दिन असर बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों सोनभद्र और मीरजापुर के कुछ इलाकों में हुई बूंदाबांदी के बाद अब ठंड का स्‍तर गलन की ओर बढ़ रहा है। अमूमन सभी जिलों में तापमान न्‍यूनतम दस डिग्री के आसपास बना हुआ है। सुबह अंचलों में कोहरे की चादर भी दिख रही है और शाम होते ही गलन का स्‍तर भी बढ़ रहा है।

सोनभद्र: अपने प्राकृतिक संसाधनों के लिए ख्‍यात सोनभद्र जिला खनन माफ‍िया के निशाने पर लंबे समय से रहा है। लिहाजा वन विभाग को भी माफ‍िया की ओर से कम चुनौतियां नहीं मिल रही हैं। लंबे समय से दुद्धी क्षेत्र के कनहर और ठेमा नदी के संगम पर अवैध खनन पर लगाम नहीं लग पा रही है। वन विभाग के सभी प्रयास जब असफल हो गए तो महकमा अब तंत्र-मंत्र की शरण में आ गया है। मंगलवार को वन विभाग के कर्मचारी दो घंटों तक तंत्र साधना करते रहे।

खबरों के लिए लॉग ऑन करें

www mvdindianews.in