September 21, 2020

देश भर की अब तक की खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

👉 नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, राजधानी में कई जगहों पर हुआ कार्यक्रम, KGMU में जयंती को लेकर कार्यक्रम होगा, हृदय नारायण दीक्षित,बृजेश पाठक जाएंगे, 5.30 बजे प्रेस क्लब में भी कार्यक्रम होगा।

👉असंख्य युवाओं के प्रेरणापुंज, माँ भारती के सच्चे सपूत, महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आजाद हिंद फौज के महानायक और राष्ट्रनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।
आपका संघर्ष युगों युगों तक सभी भारतवासियों के लिए प्रेरणादायी रहेगा : योगी आदित्यनाथ

👉रामसेतू मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि रामसेतू को पुरात्तत्व स्मारक घोषित करने की अर्जी पर तीन महीने के बाद विचार करेंगे,कोर्ट ने याचिकाकर्ता सुब्रमण्यम स्वामी को कहा कि वो तीन महीने बाद मेंशन करें क्योंकि अभी वक्त नहीं है

👉पवन वर्मा के सीएए और एनआरसी के पत्र पर बिहार सीएम नीतीश कुमार

👉कुशीनगर  राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल पहुंचीं कुशीनगर, बुद्ध महाविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल हुईं, दीक्षांत समारोह में शिरकत कर रहीं राज्यपाल, एनसीसी कैडेट्स ने दिया गॉड ऑफ ऑनर।

👉SriGanganagar: पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक टिड्डी दल का हमला

श्रीकरणपुर सिमा क्षेत्र में पहुंचा टिड्डी दल, 54-F दानिवाला क्षेत्र में सैंकड़ों की संख्या में है टिड्डी दल, कांग्रेस नेता रूबी कुंन्नर ने SDM को करवाया अवगत, अधिकारी पहुंच रहे मौका देखने

👉नीतीश कुमार ने पार्टी में रहकर पार्टी लाइन के खिलाफ बोलने वाले नेताओं को दे दिया संदेश….जाइये जहाँ जाना है ..हमारी शुभकामना है।
हमारा स्टैंड क्लियर है कोई कंफ्यूज़न नही है।

👉कल से लेह में स्पितुक मठ में दो दिवसीय वार्षिक स्पितुक गुस्टर उत्सव शुरू हुआ।

👉 इलाहाबाद हाइकोर्ट से चिन्मयानंद को झटका
शाहजहांपुर में एलएलएम छात्रा के यौन शोषण के आरोप में पिछले कई महीनों से जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से एक बार फिर झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामले की मानीटरिंग कर रही इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने स्वामी चिन्मयानंद की उस अर्जी को खारिज कर दिया है, जिसमे उन्होंने खुद को मानीटरिंग केस में पक्षकार बनाए जाने की गुहार लगाई थी। चिन्मयानंद की अर्जी को खारिज किये जाने के साथ ही अदालत ने मानीटरिंग मामले में चल रही सुनवाई को पूरा मानते हुए अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया है। हालांकि अदालत ने अभी फैसला सुनाए जाने की तारीख तय नहीं की है। उम्मीद जताई जा रही है कि अदालत का फैसला अब अगले महीने ही आएगा। मामले की सुनवाई जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस दीपक वर्मा की डिवीजन बेंच में चल रही थी।
👉सोनिया व प्रियंका गाँधी अमेठी के लिए रवाना

अमेठी में सड़क दुर्घटना में मारे गए 6 लोगों की मौत के बाद परिजनों से मिलने हुई रवाना

👉अकबरुद्दीन ओवैसी को गिरिराज की दो टूक- जिन्ना के रास्ते पर न चलें, लोग अब जाग चुके हैं

👉दिल्ली: बीजेपी के उम्मीदवार KapilMishra ने लगाया ArvindKejriwal पर ध्रुवीकरण की राजनीतिक आरोप। कपिल ने कहा कि केजरीवाल एक खास समुदाय के साथ खड़े हैं, वो हिंसा और तोड़फोड़ करने वाले लोगों को मुआवजा दे रहे हैं। देश का हिंदू चुपचाप सब देख रहा है

👉प्रयागराज

सीएए लागू होने के बाद यूपी के कई शहरों में हुई हिंसा की न्यायिक जांच मांग को लेकर याचिका,
मामले में दाखिल सभी अर्जियों पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई,
यूपी सरकार कल अदालत में दाखिल करेगी अपना जवाब,
पिछली सुनवाई 18 जनवरी को जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से मांगा था समय,
मुम्बई के वकील अजय कुमार की पीआईएल, पूर्व सीआईसी वजाहत हबीब उल्ला, सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश और पीएफआई की अर्जियां हैं शामिल,
चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की अध्यक्षता वाली डिवीजन बेंच कर रही है मामले की सुनवाई।

👉केरल: आरएसएस कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस पिकेट पर बम फेंकने का है आरोप

👉 CISF जवान ने आत्महत्या की, सर्विस पिस्टल से गोली मारकर जान दी, BHEL बबीना में गोली मारकर जान दी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यात्रा में बजने वाला गाना किया लॉन्च

गंगा से बेटे का नाता हम आज अदा करने आये है हर हर गंगे हर हर गया गंगे नामक गाना किया लांच

👉गाजियाबाद
नशा कारोबारियों के खिलाप चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गर्त पुलिस को मिली सफलता,महिला तस्कर सहित दो गांजा तस्करो को किया गिरफ्तार। भारी मात्रा में गांजा बरामद
थाना विजयनगर पुलिस ने की गिरफ्तारी

👉वाराणसी के बेनियाबाग पर पहुँच रही महिलाएं। CAA और NRC के विरोध की चर्चा, मौके पर पुलिस मौजूद

👉चंडीगढ़: मनीमाजरा में मिलीं मां और बेटा-बेटी की गला कटी लाशें, इलाके में फैली सनसनी

👉दिल्ली के नारायणा में स्कूल बस की क्लस्टर बस से टक्कर, छह बच्चे घायल

👉CAA:उत्तर प्रदेश में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई, 1200 लोगाें पर केस दर्ज

👉 सोनिया के रायबरेली दौरे का दूसरा दिन, भुएमऊ गेस्ट हाउस में सोनिया गांधी मौजूद, प्रियंका गांधी सोनिया गांधी के साथ मौजूद, भुएमऊ में चल रहा कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम।

👉 प्रैक्टिकल के नाम पर छात्र-छात्राओं से वसूली, छात्र-छात्रा से लिया जा रहा 1500 रुपए तक, अच्छे नंबर देने के नाम पर स्कूलों की वसूली, सभी निजी स्कूलों में चल रहा वसूली का खेल।
👉दिल्ली से बड़ी खबर

निर्भया के दोषियों को नोटिस जारी किया गया तिहाड़ जेल प्रशासन ने नोटिस जारी किया तिहाड़ जेल ने दोषियों से अंतिम इच्छा पूछी 1 फरवरी को निर्भया के दोषियों को फांसी होगी।
👉दिल्ली – JNU में पहली बार झंडे को सलामी देंगे NCC कैडेट, NCC कैडेट JNU परिसर में मार्च पास्ट भी करेंगे, VC एम. जगदीश कुमार ने दी जानकारी।

👉अगले 24 से 48 घंटो के दौरान, तेज़ उत्तरपश्चिमी ठंडी हवाओ के चलने के कारण, दिल्ली और एनसीआर के प्रदुषण स्तर में सुधार देखने को मिल सकता है जो की ‘ख़राब ‘ से ‘मध्यम’ स्तिथि में आ सकता है।

👉पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज, ट्रैवल एजेंट से पैसों की धोखाधड़ी का आर

👉लखीमपुर  भारतीय मुद्रा का किया जा रहा अपमान, चलन में होने के बाद भी नही ले रहे सिक्का, पेट्रोल पंप संचालक 2 का सिक्का नही ले रहे, सिंगाही के अयोध्या पुरवा का मामला।

👉पिछली सुनवाई 18 जनवरी को जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से मांगा था समय।
मुम्बई के वकील अजय कुमार की पीआईएल, पूर्व सीआईसी वजाहत हबीब उल्ला, सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्नि…
👉कौशांबी– तेल से भरे टैंकर को ट्रक ने मारी टक्कर, कोलकाता से दिल्ली जा रहा था तेल टैंकर, हादसे के बाद तेल टैंकर में हुआ लीकेज, टैंकर से गिर रहा तेल सड़कों पर फैला, तेल लूटने के लिए ग्रामीणों में मची होड़, सैनी कोतवाली के पास का मामला।

👉सुप्रीमकोर्ट ने निचली अदालतों द्वारा दी गई उसकी फांसी की सज़ा को बरकरार रखा. उसके बाद शबनम ने राष्ट्रपति से सज़ा माफ़ी की भी गुहार की. लेकिन घटना की विभत्सता देखते हुए, वहां से भी न तो शबनम की सज़ा माफ़ हुई न कम हुई

👉बाला साहब ठाकरे की पुण्यतिथि पर #MNS का भगवा झंडा, शिवसेना और MNS की लड़ाई में किसके वीर सावरकर

👉लखनऊ – सरकार ने मांगा IAS अफसरों से ब्यौरा, 31 जनवरी तक संपत्ति का ब्यौरा दें, सभी IAS अफसर संपत्ति ब्यौरा दें, नियुक्ति विभाग ने जारी किया निर्देश।

👉सोनभद्र- मुस्लिम लड़के का हिंदू लड़की लेकर भागने का मामला, धार्म…

 उत्तर प्रदेश- सोनभद्र में तनाव…

– एक धर्म विशेष के लड़के द्वारा लड़की को भगा जाने के मामले ने पकड़ा तूल
– धार्मिक संगठनों द्वारा बाजार को कराया गया बंद
– क्षेत्राधिकारी और लोगों में हुई हाथापाई
– मौके पर जिले के तमाम अधिकारी मौजूद
– पूरा कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील
– परिजनों ने पुलिस पर लगाया उदासीनता का आरोप
– पहले भी उस परिवार के द्वारा कई ऐसी घटनाओं को दिया गया है अंजाम
– सोनभद्र के दुद्धी थाना क्षेत्र का मामला