September 21, 2020

देश भर की अब तक की खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

👉गोंडा – बीएसए का आदेश नहीं मान रहा बीईओ, बीएसए का ट्रांसफर आदेश नहीं मान रहा, बीएसए कार्यालय में जॉइनिंग से किया मना, क्षेत्रीय विधायक बना रहे बीएसए पर दबाव, नहीं माने बीएसए तो डीएम से सिफारिश, इटियाथोक बीईओ ओपी पाल पर कई आरोप, ट्रांसफर रिलीविंग के लिए बीईओ ने मांगी थी घूस।

👉बागपत अस्पताल-:बहन को छोड़कर लौट रहे युवक की पिटाई, छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिटाई का आरोप, पड़ोसी गांव के 6 युवकों पर पिटाई का आरोप, यूपी पुलिस के सिपाही पर पिटाई का आरोप, युवक की हालत नाजुक जिला  में भर्ती, थाना छपरौली क्षेत्र का मामला।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, CAA NRC NPR पर प्रदर्शनकारी महिलाओं पर ट्वीट।

👉लखनऊ – वार्डन कार्यशाला में पहुंचे सतीश द्विवेदी, मंत्री ने कार्यशाला का उद्घाटन किया, बड़ी संख्या में जिलों से आईं वार्डन मौजूद, दो दिवसीय कार्यशाला का किया शुभारंभ।

👉दिल्ली – AIMPLB ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, निकाह हलाला, शरिया कोर्ट को लेकर याचिका, प्रतिबंध लगाने की मांग के खिलाफ याचिका।

👉प्रयागराज – CAA विरोध में मंसूर पार्क में चल रहा धरना, धरने में युवती ने छेड़खानी, मारपीट और धमकी देने का आरोप लगाया, मामले की शिकायत पुलिस से की गई, अज्ञात पर केस दर्ज, छेड़खानी, धमकाने,मारपीट की धाराओं में केस, कल धरने के दौरान आंदोलन स्थल की घटना।

👉दिल्ली – NPR को चुनौती देने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, सभी याचिकाओं पर सुनवाई होगी, सुप्रीम कोर्ट एक साथ करेगा सुनवाई।

👉दिल्ली – केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई, बजट को लेकर बुलाई सर्वदलीय बैठक, 30 जनवरी को होगी सर्वदलीय बैठक।

👉अलीगढ़ – AMU में परीक्षाओं का किया बहिष्कार, छात्रों ने फैकल्टी पर लगाया ताला, छात्र फैकल्टी के बाहर बैठे धरने पर, इंजीनियरिंग, मेडिसन की परीक्षाएं होनी थीं, छात्र-छात्राएं वीसी-रजिस्ट्रार का मांग रहे इस्तीफा, सीएए को लेकर एएमयू में लगातार प्रदर्शन।

 कुशीनगर– पडरौना सीओ सदर हिरासत में लिए गए गैर जमानती वारंट के तहत हिरासत में, अवमानना पर महेंद्र प्रताप सिंह हिरासत में, 27 को हाईकोर्ट में उपस्थित होने का था आदेश, आज 10 बजे हाईकोर्ट के समक्ष होंगे पेश,सीओ सदर के साथ एसपी इलाहाबाद रवाना।
 लखनऊ स्वतंत्र देव सिंह आज गंगा यात्रा में शामिल होंगे सुबह 11:30 बजे गंगा बैराज बिजनौर पहुंचेंगे गंगा यात्रा शुभारम्भ कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ गंगा यात्रा में शामिल होगें दोपहर 1:30 बजे बिजनौर में रामराज में रथ यात्रा मुजफ्फरनगर की रथ यात्रा शुभारम्भ कार्यक्रम 3 बजे माईन इण्टर कालेज मैदान में जनसभा रामराज मुजफ्फरनगर में गंगा यात्रा पड़ाव जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
 लखनऊ -विधानसभा के सामने सपा नेताओं ने फूंका पुतला सपा नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह का फूंका पुतला विधानसभा के सामने पुतला फूंकने की जानकारी लगते ही पुलिस में मचा हड़कंप पुतला फूंकने में सपा की प्रदेश सचिव मधुरिमा यादव के साथ दो अन्य लोग रहे शामिल पुतला दहन करने के दौरान सपा नेताओं ने अमित शाह मुर्दाबाद के लगाए नारे हजरतगंज थाना क्षेत्र स्थित विधानसभा के सामने की घटना।।
लखनऊ  के दोषी पवन कुमार के पिता की याचिका पर पटियाला हाउस के सेशंस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा पवन के पिता ने याचिका दायर कर इस मामले के एक मात्र चश्मदीद गवाह के खिलाफ पैसे लेकर मीडिया में इंटरव्यू देने पर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है
दिल्ली – मानवाधिकार आयोग से मिलेंगे कांग्रेसी नेता, यूपी के कांग्रेसी नेता आयोग से मिलने जाएंगे, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में होगी मुलाकात, सीएए को लेकर पुलिस की शिकायत करेंगे, शाम 4 बजे आयोग से मिलने जाएंगे कांग्रेसी, अजय लल्लू,आराधना मिश्रा साथ रहेंगी मौजूद।

ग्रेटर नोएडा रिटायर्ड कर्नल से लूटी स्कार्पियो कार सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम, चार बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटा, बीटा 2 थाना के पी 3 गोलचक्कर की घटना।

हापुड़
गौरव चंदेल हत्याकांड के खुलासे का मामला,  हत्या का खुलासा करने वाली टीम को इनाम,  पुलिस टीम को 25 हजार का मिलेगा इनाम,  एसपी खुलासा करने वाली टीम को देंगे इनाम,  आशु की पत्नी को धौलाना से पकड़ा था,  हत्या आरोपी उमेश को किया था गिरफ्तार |

लखनऊ पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा का बयान, “CAA की कोई जरूरत नहीं थी, CAA संविधान के मौलिक स्ट्रक्चर के खिलाफ, पहले से ही नागरिकता देने का कानून, अदनान सामी,सोनिया गांधी को दिया।” यशवंत सिन्हा30 जनवरी को निकली जाएगी गाँधी शांति यात्रा देश मे अशांति इसलिए है क्यू की सरकार ने CAA कानून और NRC की घोषणा की.. लोग इससे डरे हुए है सरकार को लोगो से बातचीत करनी चाहिए.. अशांति के लिए सबसे ज्यादा बदनाम उत्तर प्रदेश है देश की आर्थिक स्थिति खराब  सरकार को आर्थिक स्थिति की चिंता नहीं  किसानो की चिंता नहीं  बेरोजगार की चिंता नहीं  केवल ध्यान भटकाने की राजनीती हो रही है  अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा उनका बयान लोकतान्त्रिक नहीं देश के गृह मन्त्री को शोभा नहीं देता  योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा, – कैसी भाषा यूज़ करते है  ये कानून संविधान के खिलाफ..  पहले से ही संविधान मे इसकी व्यवस्था, इसकी कोई जरूरत नहीं.. पीलीभीत के dm इतने होशियार है.. की कानून अभी इम्प्लीमेंट भी नी हुआ उन्होंने 37000 लोगो को नागरिकता के लिए चिन्हित कर लिया |

लखनऊ एयर इंडिया को बेचने के विषय पर एक लाख 45 हज़ार करोड़ रुपया किसको दिया कॉर्पोरेट्स के पास गया पैसा देश और दुनिया के आर्थिक हालात इतने खराब है कि एयर इंडिया को खरीदने को कोई तैयार नही है