January 18, 2021

देश भर की अब तक कि अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*ग़ाज़ियाबाद*

 

श्मशान घाट में 25 लोगों की मौत मामला, ईओ निहारिका सिंह ने कोर्ट में डाली याचिका, EO निहारिका सिंह ने जमानत याचिका डाली, कोर्ट ने दोनों पक्षो को सुनकर फैसला किया रिजर्व, जिला कोर्ट कल याचिका पर फैसला सुनाएगा।

 

 

*अब नीतीश के विधायक ही कर रहे सरकार गिरने की भविष्यवाणी, ब्राह्मणों को कोसने वाले गोपाल मंडल फिर बहके

 

जनता दल यू विधायक गोपाल मंडल “6 महीने बाद नीतीश कुमार जायंगे और तेजश्वी सरकार बनाएंगे”

 

 

*चित्रकूट*

 

दौरे पर गए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कामदगिरि मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और सपा कार्यकर्ताओं के साथ 5 किलोमीटर की कामदगिरि परिक्रमा की।

 

 

*CM योगी की टीम ११ के साथ बैठक प्रारम्भ।

 

लोक भवन में बैठक प्रारम्भ।

 

 

*मेरठ*

 

बाज़ार में युवक पर जानलेवा हमला, दर्जनों युवकों ने किया हमला, बलकटी व सरिए से किया घातक हमला, सिर व गर्दन पर गंभीर चोट, जान से मारने की नीयत से किया हमला, राहगीरों ने बचाई जान, मवाना का मामला।

 

 

*गाजियाबाद मुरादनगर कांड*

 

कई अधिकारियो पर भी हो सकती है कार्यवाही,

 

पुलिस के प्रेस नोट से नाराज है लखनऊ का पंचमतल

 

सूत्र

 

 

*जौनपुर*

 

वाराणसी की एंटी करप्शन की टीम ने केराकत तहसील के सोहनी गांव के लेखपाल को 18 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया, लेखपाल एक व्यक्ति के पक्ष रिपोर्ट लगाने के लिए घूस मांग रहा था।

 

 

*Flight operations from the United Kingdom to India resume today, while the flights from India to the UK resumed from January 6.

 

 

*लखनऊ*

 

कारापालों और कारागार अधीक्षकों के हुए ताबादले।

 

 

*बदायूँ*

 

पिता को जिंदा जलाने का मामला, इलाज के दौरान पिता में हुई मौत, घटना के बाद से फरार है सभी आरोपी, वजीरगंज क्षेत्र के हतरा गांव का मामला.

 

 

*दिल्ली*

 

दिल्ली में मिला हथियारों का जखीरा, 26 जनवरी से पहले मिले हैं हथियार, 35 पिस्टल और 60 कारतूस बरामद, हथियार सप्लायर को किया गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा, हथियार सप्लायर से पूछताछ जारी है.

 

 

*कानपुर*

 

आक्रोशित किसान ने धान में लगाई आग, धान की तौल ना होने पर लगाई आग, 10 दिन से तौल ना होने पर था मायूस, केंद्र कर्मचारी 10 दिन से नहीं कर रहा था तौल, किसान ने 50 कुंतल धान में लगाई आग.

 

 

*लखनऊ*

 

पारा पुलिस की लापरवाही से गुंडे बेखौफ, युवक पर धारदार हथियार से हमला, गुंडों ने युवक की जमकर पिटाई की, सिर पर मारी कुल्हाड़ी, दोनो पैर तोड़े, जानलेवा हमला कर आरोपी गुंडे फरार, पारा क्षेत्र के नरपत खेड़ा की घटना.

 

 

*हमीरपुर*

 

ग्रामीणों ने तालाब में डाला जहरीला तेल, सैकड़ों मछलियाँ की तालाब में हुई मौत, राठ इलाके के पड़रा गांव का मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

एलडीए के मनमाने फैसले से कर्मचारी नाराज, कर्मचारी संगठन और आवंटी हो रहे परेशान, शासनादेशों के मनमाने तरीके से इस्तेमाल का आरोप, कर्मचारी संगठन ने उठाएं अधिकारियों पर सवाल, मृतक आश्रितों की नियुक्ति पर उठाए गए सवाल.

 

 

*बस्ती*

 

मेडिकल कॉलेज में 24 पदों पर फर्जी भर्ती, चतुर्थ श्रेणी के 24 पदों पर फर्जी भर्ती, ज्वाइनिंग लेटर लेकर पहुंचे अभ्यर्थी, महार्षि मेडिकल कॉलेज में पहुंचे अभ्यर्थी, 24 लोगों से जालसाजों ने की ठगी, प्रधानाचार्य ने लेटर पर हस्ताक्षर फर्जी बताएं.

 

 

*बिजनौर*

 

आदमखोर गुलदार को पकड़ने में जुटा वन विभाग, 29 दिसम्बर को बच्चे को बनाया था निवाला, वन विभाग ने दो पिंजरे-ट्रिपिंग कैमरा लगाया, बढ़ापुर के भोगपुर इलाके का मामला.

 

 

*लखीमपुर*

 

बुकिंग क्लर्क ने युवती से की अभद्रता, युवती ने ट्वीटर पर क्लर्क की शिकायत की, ट्वीटर पर रेल मंत्री को लिखा ट्वीट, हिंदी में आरक्षण फार्म देख भड़का था क्लर्क, लखीमपुर रेलवे स्टेशन परिसर का मामला.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद ब्रेकिंग*

 

मुरादनगर श्मशान कांड में SIT टीम पहुंचेगी, एसपी स्तर के अफसर करेंगे अगुवाई, दो दिन पहले जांच SIT को सौंपी गई थी.

 

 

*लखनऊ*

 

कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने किया विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों का शिलान्यास, 4 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया, मलिन बस्तियों के लिए सड़क, नाली, पार्क, पानी, डूडा के ज़रिए 4 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास,मलिन बस्तियों में विकास की योजनाओं को ले

 

 

*भारत में कोरोना के UK स्ट्रेन के मरीज़ों की संख्या 82 हुई।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद ब्रेकिंग*

 

मुरादनगर श्मशान कांड में SIT टीम पहुंचेगी, एसपी स्तर के अफसर करेंगे अगुवाई, दो दिन पहले जांच SIT को सौंपी गई थी.

 

 

*प्रियंका गाँधी ने क्या फेसबुक पोस्ट, महिलाएं इस प्रशासनिक प्रणाली को व इस बदजुबानी को माफ नहीं करेंगी।

 

 

*लखनऊ ब्रेकिंग*

 

यूपी एटीएस का एक और बड़ा ऑपरेशन, पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले को दबोचा.

 

 

*बुलंदशहर*

 

शराब कांड का मुख्य आरोपी कुलदीप दिल्ली में छिपा, मोबाइल स्कैनर की जांच में आया सामने, कुलदीप का मोबाइल नम्बर दिल्ली के शाहदरा में हुआ बंद, दिल्ली के शादरा बताई जा रही फरार कुलदीप की लोकेशन, DM का दावा पुलिस दिल्ली के लिए हुई रवाना।

 

 

*अमेठी*

 

BirdFlu को लेकर जिले में जारी हुआ अलर्ट,मुर्गियों में बीमारी या अप्राकृतिक मृत्यु पर नजर,मलिक मुहम्मद जायसी अस्पताल में बनाया गया बर्ड फ्लू का एक वार्ड,जिले में मुर्गी या पक्षियों के मरने की अभी नहीं है कोई सूचना.

 

 

*केंद्र सरकार के साथ होने वाली 8वें दौर की वार्ता के लिए किसान नेता विज्ञान भवन पहुंचे।

 

 

*लखनऊ*

 

ठाकुरगंज में युवक की हत्या का मामला, 2 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार, एक अवैध देशी पिस्टल बरामद की गई, DCP पश्चिमी की कैसरबाग में प्रेस वार्ता .

 

 

*Earthquake of magnitude 3.3 on the Richter scale occurred at Bageshwar, Uttarakhand at 1005 hours: National Centre for Seismology

 

 

*अंबेडकरनगर*

 

दुकानदार पर ताबड़तोड़ फायरिंग से हड़कंप, दुकानदार को गोली मारकर अपराधी फरार, गाड़ी छीनने के प्रयास में दुकानदार को मारी गोली, घर से दुकान जाते समय दुकादार पर फायरिंग, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा जैतपुर थाना क्षेत्र.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद ब्रेकिंग*

 

मुरादनगर शमशान कांड का मामला, ईओ निहारिका सिंह की जमानत याचिका खारिज, सीजेएम कोर्ट ने खारिज की याचिका, जिले की सेशल कोर्ट में देंगे जमानत की अर्जी.

 

 

*कन्नौज*

 

शव रखकर जाम लगाने वालों पर कार्रवाई, पुलिस ने 100 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा, जमा लगाने पर मुकदमा दर्ज किया गया, 6 जनवरी को बस से कुचलकर हुई थी मौत, जीटी रोड पर जमकर हुई थी आगजनी.

 

 

*वाराणसी*

 

काशी से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने वाली ट्रेन, 16 जनवरी से चलेगी काशी से ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे उद्घाटन, केवड़िया स्टेशन तक जाएगी ट्रेन.

 

 

*प्रयागराज़*

 

कार्रवाई के दौरान गाउन पहनना अनिवार्य नहीं, वकीलों और जजों को गाउन पहनना अनिवार्य नहीं, इलाहाबाद HC के महानिबंधक ने दिए आदेश, प्रदेश के सभी जिला अदालतों के लिए आदेश.

 

 

*लखीमपुर*

 

खातों में लाखों रुपए आने का मामला, कमेटी बनाकर जांच शुरू की गई, बिना धान बेंचे ही खाते में आ रहे पैसे, 150 खातों में लाखों की रकम आई, नीमगांव के जमहौरा का मामला.

 

 

*हरिद्वार*

 

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार पहुंचें हरिद्वार, हरिद्वार में आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे अशोक कुमार, प्रेस क्लब हरिद्वार में आयोजित प्रेस-पुलिस संवाद कार्यक्रम में डीजीपी कर रहे शिरकत, IG कुम्भ, SSP हरिद्वार सहित तमाम पुलिस अधिकारियों के साथ पत्रकार मौजूद

 

 

*सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट, सरकार पर कसा तंज .

 

 

*हमीरपुर*

 

नहर ओवरफ्लो होने से 100 बीघा फसल जलमग्न, लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों की घोर मिली, चिल्ली गांव में किसानों ने डीएम को लिखा पत्र.

 

 

*कौशाम्बी*

 

युवक का लहूलुहान अवस्था में मिला शव, डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया, शव के चेहरे-गर्दन पर चोटों के निशान, परिजनों का गांव के 2 लोगों पर हत्या का आरोप, मंझनपुर कोतवाली के मलाक पिंजरी का मामला.

 

 

*मुरादाबाद*

 

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले 218 दरोगा, पासिंग आउट परेड हुई आयोजित, पुलिस महानिदेशक ने दिलाई शपथ.

 

 

*सहारनपुर*

 

मामूली विवाद में 2 पक्षों में विवाद, दोनों तरफ से चले पत्थर-सरिए, आधे घंटे तक सड़क पर हुआ तांडव, मामले में एक व्यक्ति गंभीर घायल, पुलिस ने कुछ लोगों को अरेस्ट किया, नकुड थाना की अंबेहटा चौंकी का मामला.

 

 

*ग़ाज़ीपुर में चाकू मारकर युवक की हत्या, 24 साल के युवक राशिद खान की हत्या, उधार को लेकर हुए विवाद में हुई हत्या, पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर भेजा जेल, नोनहरा थाना क्षेत्र के अटवा गांव की घटना.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

शमशान घाट में 25 लोगों की मौत का मामला, मुरादनगर के उखलारसी शमशान घाट का मामला, डीएम ने घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के दिए आदेश, ADM प्रशासन को जांच अधिकारी नामित किया गया.

 

 

*CP इस वक्त विभूतिखंड थाने में मौजूद।

 

स्वयं कर रहे घटना के खुलासे के सम्ब्न्ध में समीक्षा।

 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ जल्द ही होगा घटना का खुलासा।